फाग उत्सव में झूमे लोग, जमकर उड़े अबीर गुलाल

रमेश यादव ( संवाददाता )

– फाग गीत मण्डली ने सुनाया एक से बढ़कर एक फाग गीत

– फाग मंडली को आयोजक मंडल ने पुरस्कृत कर किया सम्मानित

दुद्धी।रविवार को तहसील मुख्यालय के श्री संकट मोचन मन्दिर पर आयोजित फाग उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन श्रीरामलीला कमेटी व श्री जय बजरंग अखाड़ा समिति के तत्वावधान में हुआ। इस फाग उत्सव में झारा,बरखोहरा,छत्तरपुर, हरपुरा व दुमहान की फाग मण्डली ने होली गीतों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति से सभी को भावविभोर कर दिया। होली गीतों पर बजने वाले वाद्य यंत्रों में नाल,तबला,ढोलक,बैंजो,हारमोनियम,पैड, कैशियो सहित अन्य वाद्य यंत्रों के तालमेल से कार्यक्रम और आनन्दित हो गया।बरखोहरा टीम की ओर से जगदीश यादव,लक्ष्मण यादव छ ग,लालमन यादव,रामजीत यादव,रामनरेश यादव झारखण्ड ने भोजपुरी में समा बांधे रखा।वही हरपुरा की टीम में रामगुलाम की टीम ने भी शानदार प्रस्तुति की।

इस दौरान जमकर अबीर गुलाल उड़े ।इस फाग उत्सव की प्रतियोगिता में सभी मण्डली की प्रस्तुति मनमोहक रही।आयोजक मण्डल ने सभी मण्डली को पुरस्कृत किया।बता दें कि विलुप्त होती फाग परम्परा के बनाए रखने के लिए हर साल संकट मोचन मंदिर पर फाग उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जिसमें स्थानीय कलाकार अपनी कला का जादू होली गीत के माध्यम से बिखेरते हैं।

इस अवसर पर चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि, रविन्द्र जायसवाल,दिनेश आढ़ती,आलोक अग्रहरि,कमलेश सिंह कमल,कन्हैया लाल अग्रहरि, सुरेन्द्र गुप्ता, धीरज जायसवाल,पंडित कल्याण मिश्रा, गोपाल प्रसाद,विनय सिंह पप्पू,पवन सिंह, कृपाशंकर अग्रहरि गुड्डू, रूपेश जौहरी,सन्दीप गुप्ता, ऋषभ मिश्रा, अजय गुप्ता,भोलू जायसवाल, भोलू अग्रहरि, राकेश बड़का,त्रिलोकीनाथ अग्रहरि,लल्लन कसेरा सहित तमाम लोग व्यवस्था में लगे रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!