बैली फैट और मोटापे से पा सकते हैं मुक्ति, आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है यह वेट लॉस आंवला ड्रिंक

आयुर्वेद में आंवला खाने के कई बड़े फायदे बताए गए हैं। वजन घटाने से लेकर व्यक्ति को लंबे समय तक सेहतमंद बनाए रखने में आंवले का बहुत बड़ा हाथ होता है। ऐसा ही एक फायदा बढ़ते मोटापे से छुट्टी दिलाना भी है। जी हां आंवले को एक वेट लॉस ड्रिंक के तौर पर भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है। जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से अपने बैली फैट और मोटापे से मुक्ति पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है यह वेट लॉस आंवला ड्रिंक।

आंवला में पॉलीफेनोल, विटामिन सी, विटामिन ए, कैल्शियम, मैग्नीशियम और आयरन जैसे पोषक तत्व प्रचूर मात्रा में मौजूद होते हैं। जो व्यक्ति की रोग प्रतिरक्षा बढ़ाकर उसकी त्वचा और बालों का खास ध्यान रखती है।

वजन कम करने के लिए ऐसे बनाएं वेट लॉस आंवला ड्रिंक:
अपने बैली फैट के साथ कई किलो वजन कम करने के लिए इस तरह बनाएं यह सुपर वेट लॉस आंवला ड्रिंक।

वेट लॉस आंवला ड्रिंक बनाने के लिए समाग्री:
-60 एमएल आंवले का रस
-2 चम्‍मच नींबू का रस
-1 चम्‍मच अदरक का रस
-5-6 अदरक के टुकड़े
-8-10 पुदीने की पत्तियां
-2 चम्‍मच चीनी की चाशनी
-1 चुटकी काला नमक
-1 चुटकी जीरा पाउडर
-150 मिली पानी

वेट लॉस आंवला ड्रिंक बनाने का तरीका:
वेट लॉस आंवला ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले ऊपर दी गई सभी सामग्री को एक बर्तन में मिला लें। अब आप इसमें कुछ आईस क्‍यूब डालें और इसे अच्‍छे से मिलाएं।
आप आप इस ड्रिंक में पतला कटा हुआ अदरक और कुछ पुदीना पत्तियां डालकर रोजाना सुबह के समय पिएं। इस आंवला ड्रिंक के साथ यदि आप अपने दिन की शुरूआत करेंगे, तो जल्द ही बैली फैट ही नहीं कई अन्‍य बीमारियों से भी छुटकारा पा सकते हैं।

नोट:
इस आलेख में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!