बंगाल व असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में बंपर वोटिंग, छिटपुट घटनाओं के साथ खत्म हुआ मतदान

पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान शनिवार को बंपर वोटिंग हुई है । असम में शाम छह बजे वोटिंग खत्म हो गई लेकिन बंगाल में शाम साढ़े छह बजे के बाद भी कई जगहों पर वोटरों की लाइन लगी हुई था । हालांकि, सवा सात बजे के करीब बंगाल में भी वोटिंग संपन्न हो गई । चुनाव आयोग के मुताबिक, असम में जहां शाम छह बजे तक 72.14 फीसदी वोटिंग हुई तो वहीं पश्चिम बंगाल में 79.79 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड हुई है । गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण के दौरान 30 सीटों पर वोटिंग हुई है जबकि असम में 47 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई । इस दौरान बंगाल से कई जगहों से छिटपुट हिंसा की भी खबर आती रही ।

कांथी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की कार पर हमला हुआ है । कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है ।हालांकि हमले के समय सौमेंदु कार में नहीं थे. लेकिन उनके कार ड्राइवर को चोट आई है ।

सौमेंदु ने टीएमसी पर हमले का आरोप लगया है । बीजेपी नेता सौमेंदु अधिकारी ने कहा, “टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास और उनकी पत्नी की अगुवाई में तीन मतदान केंद्रों में धांधली हो रही है । मेरे जाते ही उनके काम बाधा आ गई । इसलिए उन्होंने मेरी कार पर हमला किया और मेरे ड्राइवर की पिटाई की।”

बंगाल में पहले चरण की 30 सीटें आदिवासी बहुल पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-1) और पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-2) जिलों में फैली हुई हैं ।बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में करिश्मा करते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर शानदार जीत दर्ज की, जो सत्ताधारी टीएमसी से सिर्फ 4 सीटें कम थी ।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के दौरान राज्य के 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!