कैबिनेट मंत्री का पीआरओ बताकर पुलिस को धौंस देने वाला जालसाज गिरफ्तार

जनपद न्यूज़ ब्यूरो

मिर्जापुर । प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का पीआरओ बताकर वाराणसी के कप्तान के सीयूजी मोबाइल नंबर पर रौब झाड़ना एक जालसाज को महंगा पड़ गया। कप्तान के पीआरओ इंस्पेक्टर अजय कुमार श्रोतीय की तहरीर के आधार पर मिर्जापुर के कछवां थाने के गोधना निवासी दिनेश मौर्य के खिलाफ कैंट थाने में धोखाधड़ी सहित अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। बृहस्पतिवार को पुलिस ने जालसाज को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि बुधवार की शाम वह कैंप कार्यालय में विभागीय कामकाज निपटा रहे थे। उसी दौरान उनके सीयूजी मोबाइल नंबर पर फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का पीआरओ दिनेश मौर्य बताया। इसके साथ ही अभद्र तरीके से बात करते हुए उसने कहा कि वह मंत्री के लखनऊ स्थित आवास से बोल रहा है। रोहनिया इंस्पेक्टर फोन क्यों नहीं उठा रहे हैं। दिनेश कार्रवाई की भी धौंस देने लगा।

दिनेश की बातचीत के तौर तरीके पर शक हुआ तो जिस मोबाइल नंबर से उसने फोन किया था, सर्विलांस के माध्यम से उसका विवरण निकालवाया गया। जांच में सामने आया कि फोन करने वाला दिनेश मौर्य मिर्जापुर जिले के गोधना गांव का रहने वाला है और वह मंत्री के नाम का सहारा लेकर उनकी छवि धूमिल कर रहा है। उधर, इससे पहले बुधवार की शाम दिनेश ने लोहता थानाध्यक्ष को भी फोन कर खुद को मंत्री का पीए बताते हुए अर्दब में लेने का प्रयास किया था। एसएसपी ने बताया कि आरोपी की तलाश में लगाई गई पुलिस टीम ने उसे अकेलवा-गंगापुर मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो मोबाइल बरामद किए गए हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!