सौहार्द भरे वातावरण में भाईचारे के साथ मिलजुल कर मनाएं होली- जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में गांधी सभागार, में आगामी होली व शव-ए-बरात त्योहारों के दृष्टिगत रखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा होली के त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने पर जोर देते हुए सुरक्षा और सर्तकता आदि पर चर्चा की गयी। इस दौरान जिलाधिकारी नें कहा कि होली का पर्व रंगो से भरा हुआ खुशनुमा पर्व है जिसे सभी को मिलजुल कर भाईचारे के साथ मिलकर मनाना चाहिए ताकि आपसी सौहार्द कायम रहे। बैठक में जिलाधिकारी कोरोना के बढ़ते केसों के दृष्टिगत सभी सभ्रान्त व्यक्तियों से लोगों को कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन प्रति जागरूक करने की अपील की गई। त्यौहारों के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, अधिशासी अभियन्ता जल निगम व समस्त उप जिलाधिकारियों को को निर्देश दिये गये कि बिजली,पानी की व्यवस्था चौकस रखने के साथ ही साथ साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये और जहां पर पानी की आवश्यकता है वहां पानी के टैंकर उपलब्ध कराये जाये। जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि होली से पहले लूज और लटकते जर्जर विद्युत तारों को दुरूस्त करने के साथ ही विद्युत व्यवस्था को ठीक रखा जाए ताकि त्योहार के दौरान कोई परेशानी न उत्पन्न हो पाये। जिलाधिकारी ने गणमान्य व्यक्तियों को त्योहारों की हार्दिक शुभकामनाऐं देते हुये प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने की अपील की गई तथा अपने क्षेत्र में होली के पर्व को आपसी भाईचारे और सौहार्दपूर्ण वातावरण मे मनाये उन्होने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और यदि किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो तत्काल जिला प्रशासन को अवश्य अवगत करायें।
जिलाधिकारी द्वारा बैठक मे समस्त उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक सम्पन्न करा ली जाये और जिन अधिकारियों की डयूटी स्थलों पर लगाई गई है त्योहार के दिन वहां पर उपस्थित रहें, किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री जय प्रकाश ने कहा कि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और छोटी से छोटी बातो पर ध्यान दिया जा रहा है सभी गणमान्य व्यक्तियों से अनुरोध है कि पुलिस का पूर्ण सहयोग दें और छोटी छोटी बातों पर विवाद की स्थिति न उत्पन्न करें, सभी साथ मिलकर त्योहार का आनन्द उठायें।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पब्लिक एलाउन्समेंट सिस्टम पुनः प्रारम्भ किये जाये तथा लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जाये। उन्होंने कहा कि गांव में भी निगरानी समिति को कंट्रोलरूम से सक्रिय किया जाये, जिससे बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जा सके।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी वित्त अतुल सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेन्द्र प्रताप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट अरूण कुमार सिंह समस्त उपजिलाधिकारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी, अधिशासी अधिकारी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!