भारतीय प्रगतिशील महिला समिति ने महिलाओं का किया सम्मान

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी।भारतीय प्रगतिशील महिला समिति उत्तर प्रदेश संगठन की तरफ़ से दुद्धी कार्यालय में मिशन शक्ति के तहत गोष्ठी का आयोजन किया गया। जहां प्रशिक्षित महिलाओं ने अन्य महिलाओं को आत्मरक्षा की गुण सिखाया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ ममता मौर्या ने संयुक्त रूप से नारी शिक्षा की जननी राष्ट्र माता सावित्री बाई फुले कि चित्र पर फूल अर्पित कर किया शुभारम्भ। ममता मौर्या ने मिसेज सोनभद्र सीनियर संगीता वर्मा व मिसेज टाइटल विनर अनिता गौतम को सम्मानित की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता मौर्या ने महिला सशक्तिकरण को लेकर चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं के बारे में महिलाओं को विस्तार से बताते हुए कहा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री दृढ़ संकल्पित है जिन्होंने महिला अपराध रोकने के लिए 1090,1076, 182 आदि हेल्पलाइन सेवाओं को जारी किया है इसके अलावा महिला हिंसा को रोकने और नियंत्रण में लाने के लिए दुद्धी कोतवाली में महिला चौकी भी खोली जा चुकी है।संगीत वर्मा ने अपने वक्ता में बोली आज के परिवेश में महिलाएं हर क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही है और अपना नाम रोशन कर रही है जरूरत है तो इनकी सुरक्षा की जिसके लिए सरकार निरन्तर काम कर रही है ।इसी क्रम में अनिता गौतम ने भी महिलाओं को संबोधित किया कि महिलाएं वेहिचक आगे कदम बढ़ाए और अपने अपने क्षेत्र का नाम रौशन करे।

महिला सशक्तिकरण के दौरान मिसेज सोनभद्र सीनियर संगीता वर्मा,व मिसेज टाइटल विनर अनिता गौतम ने महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनकर महिलाओं को एक कदम आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर महिलाओं को सम्मान दिलाने का कार्य किया।भारतीय प्रगतिशील महिला समिति उत्तर प्रदेश संगठन की तरफ से इन प्रतिभागियों को ममता मौर्या ने सबको शुभकामनाएं व बधाई दी।

इस मौके पर समिति के सचिव किरन यादव,उपाध्यक्ष बिगयन्ती कुशवाहा,मानमती यादव,सुनीता गुप्ता, सुशीला, उषा गुप्ता, निर्मला,स्वेता पटेल के अलावा प्रभु सिंह,दया शंकर मौर्या,मुसई राम सहित अन्य मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!