खतरा : जिले में एक बार फिर बढ़ने लगे कोरोना वायरस के मामले, आज मिले 9 नए मरीज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद अब एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि जहां पहले 6 सक्रिय मामले ही बचे थे। अब एक बार फिर तेजी से सक्रिय मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। बीते चार दिनों में ही 26 नए मामले सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी आँकड़ें के अनुसार जिले के विभिन्न हिस्सों से 9 नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया है। आज जारी आँकड़ें के अनुसार 7 व्यक्ति म्योरपुर विकास खंड क्षेत्र के तथा दो लोढ़ी स्थित टोल प्लाजा के कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं जिले में अब कुल सक्रिय मामले बढ़कर 38 हो गए हैं।

कोरोना का खतरा जरा सा कम होते ही शहर में लोग लापरवाह हो गए हैं। चेहरे से मास्क हट गए। बाजारों में भीड़ बेखौफ है। कोविड प्रोटोकाल की तो किसी को परवाह ही नहीं है। अब जबकि कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। लोग अब भी बिना मास्क ही सड़क पर फर्राटा भर रहे हैं। यहां तक की उनमें कोरोना की नई लहर का भी खौफ नहीं दिख रहा। यह लापरवाही लोगों को संकट में डाल सकती है।

बताते चलें कि पिछले साल मार्च में कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन हो गया था। लोग घरों में ही कैद हो गए थे। इस वर्ष भी मार्च महीने में ही एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है।

सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “लोग लापरवाह होने लगे हैं। मास्क नहीं पहन रहे हैं। ऐसे में बीमारी के प्रति लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।”

देखें जिले का कोरोना मीटर

अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या – 5318

आज मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या – 9

अब तक ठीक हो चुके मरीजों की संख्या – 5201

अब तक कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या – 79

कुल एक्टिव मरीजों की संख्या – 38



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!