मुंबई क्राइम ब्रांच में बड़ा फेरबदल, 28 पुलिस इंस्पेक्टर इधर से उधर

एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन हत्याकांड की गाज आखिरकार मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के कई अफसरों पर गिर ही गई ।मंगलवार की रात मुंबई क्राइम ब्रांच में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया गया है । इस दौरान मुंबई क्राइम ब्रांच के 28 पुलिस इंस्पेक्टर इधर से उधर कर दिए गए । जिनमें ज्यादातर यूनिट के इंचार्ज हैं ।

मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच की अलग-अलग यूनिट के 28 पुलिस इंस्पेक्टर के अलावा 16 एपीआई जो डीटेक्शन का काम करते थे और 19 पुलिस सब इंस्पेक्टर अलग-अलग थानों में ट्रांसफर कर दिए गए हैं ।

जिनमें से कुछ स्थानीय आर्म्स विभाग और कुछ को गैर-कार्यकारी पोस्टिंग की दी गई है । जिसमें से कुछ को मुंबई पुलिस की कुछ विशेष शाखाओं और दूसरी यूनिट में भेजा गया है। फेरबदल की इस कार्रवाई को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच में हुए क्रियाकलापों से जोड़कर देखा जा रहा है ।

बताते चलें कि मनसुख हिरेन मर्डर केस का मुख्य आरोपी सचिन वाज़े भी मुंबई क्राइम ब्रांच में एपीआई था । उसकी तैनाती सीआईयू नामक यूनिट में थी । उस पर कई संगीन आरोप हैं ।वाज़े पर इल्जाम है कि उसने अपने विभाग की टीम के लोगों को भी अपने साथ मिला लिया था।

गौरतलब है कि आरोपी सचिन वाज़े एनआईए की हिरासत में है।एटीएस को उसकी कस्टडी की जरूरत है और इसके लिए ATS ने प्रोडक्शन वारंट हासिल कर लिया है। एटीएस इस मामले के पीछे की पूरी सच्चाई का पता लगाएगी । इसके लिए एटीएस की कई यूनिट चौबीसों घंटे काम कर रही हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!