सोन महिला शाखा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किया सेनेटरी पैड का वितरण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । मारवाड़ी महिला मंच सोन शाखा द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज राजस्थान भवन में नारी चेतना के अंतर्गत माहवारी स्वच्छता से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में विभिन्न स्थानों से बालिकाओं एवं महिलाओं को आमंत्रित किया गया। जिनमें स्कूलों और घरों में काम करने वाली महिलाएं एवं उनकी बेटियाँ, आंगनबाड़ी में पढ़ने वाली बालिकाएं उपस्थिति रहीं। मंच की तरफ से उपस्थित महिलाओं एवं बच्चियों को सेनेटरी पैड वितरित किया गया।

मंच की सदस्य एवं कार्यक्रम संयोजक सोनी गुप्ता ने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं एवं बालिकाओं को माहवारी स्वच्छता से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी।

मंच की अध्यक्ष निशा अग्रवाल ने कहा कि “आज भी जिले में बहुत सी ऐसी महिलाएं एवं बालिकाएं हैं, जिन्हें महावारी स्वच्छता की जानकारी का अभाव है और वे आज भी ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने से झिझकती हैं, जिसके परिणाम स्वरूप अपने आपको वह कई बीमारियों से घेर लेती हैं।”

कार्यक्रम में मंच की कोषाध्यक्ष निक्की कानोडिया, चित्रा जालान, दीप्ति केडिया, रितु जालान, भारती अग्रवाल, सुलेखा अग्रवाल, किरण पाडिया, सुलोचना सांवरिया एवं कु0 पूजा अग्रवाल समेत अन्य महिलाएं एवं बालिकाएं उपस्थित रही।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!