उपक्रम एजुकेशनल फाउंडेशन ने, महिला गोष्ठी का किया आयोजन

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उपक्रम एजुकेशनल फाउंडेशन ने प्राथमिक विद्यालय पनारी के प्रांगण में एक महिला गोष्ठी का आयोजन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत संस्था की सह-संस्थापक चन्द्र किरण तिवारी ने की जिसमें उन्होंने महिला दिवस कब शुरू हुआ और उसके उद्देश्यों के बारे में बताया। इसके बाद शिक्षिका ममता भारती ने महिलाओं के जीवन में शिक्षा की अहमियत बताते हुए बच्चियों के आगे पढ़ने और कोई न कोई हुनर सीखने के लिए प्रेरित किया। उपक्रम की कार्यकर्ता नूतन मेहरोत्रा ने सभी महिलाओं को सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जिसके अंतर्गत बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ, बाल विवाह, विधवा पेंशन, जैसे कुछ अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया।

सभी महिलाओं को महिला हेल्प लाइन नंबर के बारे में भी बताया गया और उसे नोट भी करवाया गया। आगनबाड़ी कार्यकर्ता पुष्पा ने महिलाओं के स्वास्थ्य सबंधित जानकारियां एवं सरकार द्वारा मिलने वाले लाभ के बारे में बताया तथा बच्चों के समय-समय पर होने वाले टीकाकरण के बारे में जागरूक किया। पूरा कार्यक्रम कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए किया गया। सभी को मास्क, पेन, कॉपी दिया गया और उचित दूरी का भी ध्यान रखा गया। कार्यकर्म में उपक्रम के सह-संस्थापक निखिल शेट्टी और सामाजिक कार्यकर्ता कुमार मंगलम भी मौजूद रहें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!