यहां जो सरकार बनेगी उसका आधार ‘आशोल परिवर्तन’ उसका आधार होगा- पीएम मोदी

बीजेपी कार्यकर्ताओं का हुजूम ब्रिगेड मैदान में उमड़ा है। कोलकाता के इस सबसे बड़े मैदान के कोने-कोने में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद हैं । लोग झंडे बैनर पोस्टर पीएम के कटआउट और प्रधानमंत्री के चेहरे वाला फेस मास्क पहन कर आए हैं ।

कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में पीएम मोदी ने भारत माता की जय के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत की । पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इतने बड़े संख्या मेंं आए। आपको सादर प्रमाण करते हैं । बंगाल की इस धरती ने हमारे संस्कारों को ऊर्जा दी है । पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया । बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया । ऐसी पावन मिट्टी को मैं नमन करता हूं । पीएम ने कहा कि बंगाल की इस धरती ने हमारे संस्कारों को ऊर्जा दी है । बंगाल की इस धरती ने भारत की आज़ादी के आंदोलन में नए प्राण फूंके । बंगाल की इस धरती ने ज्ञान-विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया । ममता दीदी ने बंगाल को धोखा दिया ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ब्रिगेड चलो का नारा विगत दशक में गूंजा है । यह ग्राऊंड में बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वाला का गवाह रहा है । इन लोगों ने जो बंगाल का हाल किया है । वह सहा है कि यह बंगाल के लोगों की इच्छा शक्ति है । उन लोगों ने बंगाल में परिवर्तन की उम्मीद को कभी छोड़ा नहीं है। बंगाल के लोगों ने ममता दीदी पर परिवर्तन के लिए भरोसा किया था । दीदी और उनके कैडर ने भरोसा तोड़ दिया । आपके सपने को चूर-चूर कर दिया ।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत माता के नारे की गूंज बंगाल के कोने-कोने तक जा रही है । इस नारे से सोनार बांग्ला का संकल्प सिद्ध होकर रहेगा । उन्होंने कहा कि हम पल-पल आपके लिए जिएंगे । हम पल-पल आपके सपनों के लिए जिएंगे । ये विश्वास दिलाने मैं यहां आया हूं । हम सिर्फ चुनाव के जरिए नहीं बल्कि हमेशा आपका दिल जीतते रहेंगे ।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां जो सरकार बनेगी उसका आधार ‘आशोल परिवर्तन’ उसका आधार होगा । आशोल परिवर्तन का मतलब जहां लोगों पलायन न करना पड़े । ऐसा बंगाल ज्यादा ज्यादा निवेश आए, युवाओं के पास रोजगार हो ।

पीएम मोदी ने कहा बंगाल से जो छीना गया है वो आप लोग मुझसे ज्यादा जानते हैं । पीएम मोदी ने कहा कि भाईयो बहनों मेरे शब्द लिख लीजिए जो भी बंगाल से छीना गया है उसे वापस लौटाएंगे ।

पीएम मोदी ने कहा कि आप बंगाल में सरकार बनाने के लिए वोट नहीं देंगे । बल्कि आप इस चुनाव में बंगाल को बनाने के लिए वोट देंगे ।

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है कि बंगाल की संस्कृति को संरक्षित रखते हुए कोलकाता को टॉप का शहर न बनाया जा सके । स्मार्ट शहर न बनाया जा सके ।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में विकास का इंजन लगते ही रोड़े खत्म हो जाएंगे । भाजपा शासन में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को नई ऊर्जा मिलेगी । शहर में नए फ्लाईओवर बनाए जाएंगे । अधूरे फ्लाईओवर को तय समय पर पूरा किया जाएगा ।

भाजपा सरकार में रेहड़ी पटरी वालों को स्वनिधि योजना का लाभ मिलेगा । लोगों को उनका पक्का घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलेगा । सरकारी सिस्टम, पुलिस पर जनता का विश्वास जागे, हम वो परिवर्तन लाएंगे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!