‘जन औषधि-जन उपयोगी सेवा’ के नारे के साथ मनाया गया जन औषधि दिवस

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

● तरनि फाउंडेशन फ़ॉर लाइफ की ओर रोडवेज रोड स्थित केंद्र पर मनाया गया जन औषधि दिवस

● प्रधानमंत्री का लाइव संबोधन सुनने बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

● सदर विधायक भूपेश चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल और सीएमओ डाॅ0 नेम सिंह को मिला जन औषधि मित्र सम्मान

सोनभद्र । जन औषधि-जन उपयोगी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को मजबूती देने के संकल्प के साथ आज यहां लोग जन औषधि परियोजना के उद्देश्यों और उसके विस्तार के विविध पहलुओं से रूबरू हुए। अवसर था, जन औषधि दिवस पर प्रधानमंत्री के लाइव संबोधन का। तरनि फाउंडेशन फार लाइफ की ओर से रोडवेज रोड स्थित जन औषधि केंद्र पर आयोजित समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान रह-रहकर गूंजती तालियां उनकी हर एक अपील को पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ाने के हौसले और उत्साह का अहसास करा रही थी।

यहां प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के सीधा प्रसारण के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। सुबह दस बजे बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक भूपेश चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल और मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 नेम सिंह ने जन औषधि दिवस समारोह का शुभारंभ किया। जन औषधि की किफायती और कारगर दवाओं को जन-जन तक पहुंचाने के पीएम मोदी के संदेश को पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का संकल्प जताया। लाभार्थियों, केंद्र संचालकों और चिकित्सकों से लाइव बातचीत और संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर में 7500 से अधिक जन औषधि केंद्रों के जरिए आम जनता को उपलब्ध कराई जा रही उच्चगुणवत्ता वाली किफायती दवाओं की जानकारी तो दी। वहीं इसके जरिए महिलाओं की आत्मनिर्भरता के लिए खुलती नई राहों के बारे में भी बताया।

उन्होंने बताया कि एक हजार से अधिक जन औषधि केंद्रों का संचालन महिलाएं करती हैं। जन औषधि को जनता तक पहुंचाने में अपनी भूमिका निभा रहे चिकित्सकों की सराहना की। जन औषधि-जन उपयोगी का नारा भी दिया। जन औषधि केंद्रों पर महिलाओं के लिए एक रुपये में मिलने वाले सुविधा सैनिटरी नैपकिन और जन औषधि जननि प्रोटीन पावडर सहित अन्य पहलुओं की भी जानकारी दी। इस मौके पर तरनि फाउंडेशन फार लाइफ की प्रेसिडेंट अपर्णा कपूरिया की तरफ से विधायक भूपेश चौबे,भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 नेम सिंह को जन औषधि मित्र सम्मान से नवाजा गया।

आयोजन में जिला सूचना केंद्र के नेसार अहमद, अधिवक्ता रमाकांत श्रीवास्तव, भोला सिंह पटेल, मोहन कुशवाहा, अजीत रावत, बलराम सोनी, धीरेंद्र पांडेय, आनंद जायसवाल के अलावा जन औषधि केंद्र के फार्मासिस्ट राजेश गौतम और प्रतीक मिश्र समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!