असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 70 सीटों पर उम्‍मीदवारों की लिस्ट

असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर दी है । बीजेपी ने लिस्‍ट में 70 सीटों पर उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है। लिस्‍ट जारी करते हुए बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल माजुली से चुनाव लड़ेंगे । जबकि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा जालुकबरी से चुनावी मैदान में उतरेंगे ।

बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में 11 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा है । जबकि इस लिस्‍ट में नए चेहरों पर भरोसा जताया गया है। वहीं इसमें 11 एसटी और 4 एससी उम्‍मीदवारों को भी टिकट मिला है ।

असम विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और सहयोगी दलों, असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बनी है ।जिसमें एजीपी 26 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतारेगी. जबकि यूपीपीपल 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ।

बता दें कि असम विधानसभा में 126 सीटें हैं । राज्य में 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा । पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को होगा । नामांकन की आखिरी तारीख नौ मार्च है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!