गांव की सरकार : विस का सेमीफाइनल खेलने के लिए राजनीतिक दल टीम चयन में जुटे, घमासान की उम्मीद

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । गांव की सरकार बनाने के लिए जहां एक तरफ नेता अपने गुणा-गणित में लग गए हैं। वहीं जनता भी इस बार पूरी तरह से फार्म में नजर आने लगी है। इस बार का चुनाव बेहद दिलचस्प होने की संभावना जताई जा रही है क्योंकि कहा जा रहा है कि यह इसी चुनाव के रास्ते विधान सभा का सफर तय होगा। यानी यह चुनाव विधान सभा 2022 के पहले का सेमीफाइनल है।

कई राष्ट्रीय पार्टियाँ इस बार पंचायत चुनाव को बेहद गंभीरता से ले रही है। इसलिए वे लगातार बैठकें कर अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। हालांकि अभी चुनाव के तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अजित चौबे ने बताया कि “पार्टी पंचायत चुनाव को गंभीरता से ले रही है और जिला पंचायत व बीडीसी पद पर अपने प्रत्याशी उतरेगी। उन्होंने बताया कि प्रधान का चुनाव सिम्बल पर नहीं लड़ा जाएगा। प्रत्याशियों की सूची को लेकर बताया कि इसका निर्णय शीर्ष नेतृत्व को लेना है, जिसमें अभी समय है।”

वहीं सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि “पार्टी का कोई भी गाइडलाइंस अभी नहीं आया है । पार्टी का जैसा निर्देश होगा उस तरह से किया जाएगा।”

अपना दल के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह पटेल ने बताया कि “ग्राम पंचायतों का चुनाव राजनीति गलियारे की पहली सीढ़ी मानी जाती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार ग्राम पंचायत चुनावों में अपना दल (एस0) पूरी क्षमता और ताकत से लड़ेगा और जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी जाएगी।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!