त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : आरक्षण सूची प्रकाशित होने के पहले दिन 31 आपत्तियाँ दाखिल

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत की आरक्षण सूची बुधवार को जारी कर दी गई। शाम को सूची जैसे ही विकास भवन सहित जिले के 10 विकास खंडों के सूचना पट पर चस्पा की गई, उसे देखने के लिए ग्रामीणों और संभावित प्रत्याशियों की भीड़ जुट गई। उन लोगों को सबसे ज्यादा निराशा हुई जो काफी समय से चुनाव की तैयारियां कर रहे थे, पर उनका गांव और वार्ड आरक्षित या अनारक्षित श्रेणी में आ गया है। प्रकाशित आरक्षण सूची पर आपत्तियां दाखिल करने के लिए पांच दिनों का समय दिया गया है। चार से आठ मार्च तक इस सूची पर आपत्ति की जा सकेगी।

आरक्षण सूची आपत्ति प्राप्ति के पहले 31 ने आपत्ति दर्ज कराई है। जिले के ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों व जिला पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण सूची जारी होते ही चुनावी सरगर्मीयां तेज हो गई है। असंतुष्ट लोगों ने गुरुवार को आपत्तियां दाखिल की। जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय, ब्लाक व जिलाधिकारी कार्यालय में कुल 31 आपत्तियां आईं। कार्यालय में आठ मार्च तक आपत्तियां दर्ज की जाएगी। जिलाधिकारी 13 व 14 मार्च को अंतिम सूची जारी करेंगे।

जिले के 629 ग्राम पंचायत, 7778 ग्राम पंचायत सदस्य, 781 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 10 ब्लाक प्रमुख और 31 जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव होना है। इसके लिए बुधवार की शाम को आरक्षण सूची जारी की गई थी। सूची जारी के होने के बाद ही कई जगह से आपत्ती आनी शुरू हो गई है।

जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि “नौ मार्च को आपत्तियां एकत्रित की जाएंगी। इसके बाद 10 से 12 तक उनका निस्तारण किया जाएगा। 13 से 14 मार्च तक अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!