जनता ट्रेडर्स के शोरूम में लाखों की चोरी, डीवीआर भी उठा ले गए चोर

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

● एसपीआरए राज कुमार अग्रवाल ने घटना स्थल का किया निरीक्षण, जल्द खुलासा का दिया भरोसा

फरीदपुर । नगर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिजली घर के सामने कामिल के बाग में बुध बाजार के बराबर में बुधवार को देर रात्रि अज्ञात चोरों ने बेहद दुस्साहस कार्य करते हुए जनता ट्रेडर्स के शोरूम पर किसी तरह छत पर पहुंचकर जीने पर लगे लोहे के दो गेटों को ग्राइंडर मशीन से काटकर दुकान के अंदर दाखिल हो गए और दुकान में रखी कीमती कंपनी की एलईडी टीवी व इलेक्ट्रॉनिक का अन्य सामान जिसकी कीमत लगभग 15 लाख रूपए आंकी जा रही, चोरी कर ले गए । इतना ही नही जाते समय साथ में ही डीवीआर भी चोरी कर ले गए । घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को हुई महकमें में हड़कम्प मच गया । सूचना पर पहुंची फरीदपुर कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। घटना की सूचना पर एसपीआरए राजकुमार अग्रवाल तथा फील्ड यूनिट की टीम व डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की और थाना कोतवाली पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जानकारी के मुताबिक नगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई राजीव अग्रवाल का जनता ट्रेडर्स के नाम से राष्ट्रीय राजमार्ग पर कामिल के बाग बुध बाजार के पास शोरूम है । रोज की भांति दुकान स्वामी शाम को अपनी दुकान बंद कर अपने घर चले गए। बुधवार की देर रात्रि अज्ञात चोर किसी तरह शोरूम की छत पर चढ गए और फिर चोरों ने लगभग 100 मीटर बिजली की केबल जोड़कर ग्राइंडर मशीन से जीने में लगे लोहे के दो मजबूत दरवाजों को कांटा और अंदर प्रवेश कर गए । सबसे पहले चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीबीआर अपने कब्जे में ली ताकि पहचान ना हो सके । दुकान स्वामी राजीव अग्रवाल का कहना है कि कंपनी की लगभग 50 एलईडी टीवी व अन्य कीमती इलेक्ट्रॉनिक सामान जिसकी कीमत लगभग 12 से 15 लाख रुपए के करीब होगी चोर चोरी कर ले गए। चोर इतने सारे सामान को किसी बड़े वाहन पर ही ले गए होंगे ऐसा बताया। सुबह जब दुकान स्वामी ने अपनी दुकान खोली तो दुकान का सामान बिखरा पड़ा देखा तब दुकान के अंदर जाकर देखा तो दुकान में रखी सभी एलईडी व अन्य कीमती सामान गायब था और जीने का दरवाजा खुला पड़ा था । तब घटना की सूचना उन्होंने थाना पुलिस को दी । पुलिस भी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी । इतनी बड़ी चोरी की सूचना जैसे ही पुलिस के आला अधिकारियों को हुई एसपीआरए राजकुमार अग्रवाल पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार अग्रहरी फील्ड यूनिट व डॉग स्क्वायड की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी । दुकान स्वामी राजीव अग्रवाल ने एसपीआरए को रो-रो कर घटना की सारी जानकारी दी । एसपीआरए ने दुकान स्वामी को ढाढस बधाते हुए घटना का शीघ्र खुलासा करने का आश्वासन दिया। वहीं पुलिस टीम के साथ मौजूद थाना कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र सिंह पचौरी को भी निर्देश दिए कि जल्द से जल्द चोरी की घटना का खुलासा पुलिस की टीमें लगाकर किया जाए। इतनी बड़ी चोरी की सूचना जैसे ही व्यापार मंडल के लोगों को हुई वह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। चोरी की घटना को लेकर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व व्यापारियों में गहरा रोष व्याप्त है। घटना की पुलिस से शीघ्र खुलासे की मांग की है। घटना को लेकर के क्षेत्र में दहशत का माहौल भी देखा जा रहा । लोगों का कहना है कि इसके पहले भी इलाके में कई बार चोरी हो चुकी है ।

चर्चा इस बात की हो रही है कि जिस हिसाब से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया उसमें काफी वक्त लगा होगा और फिर इतना सारा सामान लाद कर ले जाना आसान नहीं है । इसी को देखते हुए पुलिस गश्त पर सवाल खड़ा होना शुरू हो गया है । फिलहाल पुलिस के लिए इस घटना का खुलासा व गिरोह को पकड़ने की बड़ी चुनैती होगी ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!