कल कोरोना पर वैक्सीनेशन का दूसरा प्रहार, 60 साल की उम्र से ज्‍यादा वालों का हो सकेगा कोरोना वैक्सीनेशन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना महामारी के इस दौर में टीकाकरण की प्रक्रिया अब दूसरे फेज तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि कल यानी 1 मार्च से 60 वर्ष की उम्र से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को सरकारी अस्पताल में मुफ्त टीका लगाया जाएगा। जबकि, निजी अस्पताल में कोरोना के टीकाकरण के लिए 250 रुपए की अधिकतम सीमा तय की गई है, इसमें 150 रुपए टीके की कीमत है और 100 रुपए सर्विस चार्ज के तौर पर वसूलने की अनुमति होगी। इस तरह कोरोना टीके की दो खुराक के लिए आपको 500 रुपए देने होंगे।

कल के लिए कोरोना का टीका लगाने के लिए पोर्टल पर पंजीयन कराने की आवश्यकता नहीं होगी। टीका लगाने के लिए अस्पताल में ही पंजीयन किया जाएगा और तत्काल टीका भी लगा दिए जाएंगे। जनपद में स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंट लाइन वर्कर को कोरोना के टीके लगाने का काम लगभग पूरा हो चुका है।

वहीं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 रामकुँवर ने बताया कि “1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों तथा गंभीर रोग से पीड़ित व्यक्तियों के टीकाकरण के कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। 1 मार्च को दो सरकारी तथा एक निजी हॉस्पिटल जिला संयुक्त चिकित्सालय, पीएचसी केकराही तथा साईंनाथ हॉलिस्टिक हॉस्पिटल हिंदुआरी में टीकाकरण का शुभारंभ किया जाएगा। प्रत्येक केंद्र पर लगभग 100 से 150 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा। सभी व्यक्तियों का हॉस्पिटल पर ही पंजीकरण किया जाएगा। निजी हॉस्पिटल में कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए लाभार्थी को 250 रुपये खर्च करने होंगे।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!