माघ पूर्णिमा के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

सततवाहिनी नदी के पावन तट पर स्थापित बाबा डीहवार के चबूतरे पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने सत्यनारायण भगवान की कथा सुन माँगी मन्नतें

यहाँ स्थापित बाबा डीहवार ,इलाके सहित अन्य प्रांतों के लोगों के भी हैं आस्था के केंद्र

सच्चे मन से माँगी मुराद यहाँ होती है पूरी

विंढमगंज। स्थानीय थाना के ठीक सामने झारखंड बॉर्डर को विभक्त करने वाली सततवाहिनी नदी के तट पर स्थापित बाबा डीहवार के चबूतरे पर आज माघ पूर्णिमा के पर्व पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने सत्यनारायण भगवान की कथा सुनी तथा तरह-तरह की मन्नत भी मांगी।

आज दिगंबर अखाड़ा अयोध्या से संबंध श्री राम मंदिर के प्रांगण में स्थापित बाबा डिहवार के चबूतरे पर इलाके के अलावा झारखंड बिहार छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश से सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ आज सुबह से ही लगनी शुरू हो गई। पुजारी हृदयानंद तिवारी ने बताया कि बाबा डिहवार इलाके के अलावा अन्य प्रांत के लोगों में भी आस्था बना हुआ है।

ग्रामीणों के अंतर हृदय में बाबा के प्रति काफी श्रद्धा भाव व गलत कार्यों का परिणाम देने की भाव बनी हुई है ।इनके चबूतरे पर स्थित पीपल के वृक्ष में लोग मन्नत मांग कर नारियल बांधने की भी परंपरा है आज इस माघ मेले पर लोग भगवान सत्यनारायण की कथा विद्वान ब्राह्मण नंदलाल तिवारी राजू रंजन तिवारी आनंद कुमार दुबे इत्यादि सूना रहे थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!