जब हम तुम्हारे काबिल नहीं, तो तुम भी हमारे काबिल नहीं, जानें सांसद ने किसके लिए कहा ऐसा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनभद्र में स्थानीय बेरोजगारों को स्थानीय औद्योगिक इकाइयों में रोजगार दिए जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। सोनभद्र में बड़ी-बड़ी कंपनियां होने के बावजूद स्थानीय लोगों को रोजगार न दिए जाने का मामला उस समय तूल पकड़ लिया जब दुद्धी के विधायक हरिराम चेरो ने इस मुद्दे को लेकर अपने ही पार्टी के सांसद व सभी क्षेत्रीय विधायकों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सभी जनप्रतिनिधि जनहित का मुद्दा उठाने के बजाय कंपनियों से सेवा लेते हैं।

दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने तो सांसद पर गंभीर आरोप लगाते हुए यहां तक कह दिया कि वर्तमान सांसद के रहते जिले का भला नहीं हो सकता।

आज जब सोनभद्र के लोढ़ी में पॉलिटेक्निक कालेज पर आयोजित बृहद रोजगार मेले का उद्घाटन करने पहुंचे सांसद से पत्रकारों ने जब जिले स्थापित कंपनियों द्वारा स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार न दिए जाने का सवाल पूछा तो सांसद भी बेहद तल्ख नजर आए।

सांसद पकौड़ी लाल कोल ने कहा कि “कंपनियां उनकी सुनती ही नहीं। लेकिन सांसद ने बड़ा बयान देने के साथ ही शासन-प्रशासन को इस बात से ही आगाह कर दिया कि यह मुद्दा धीरे-धीरे विस्फोटक बनता जा रहा, आने वाले समय में यहां का बेरोजगार बाहरी कम्पनियों को यह कह कर भगा देंगे कि जब हम तुम्हारे काबिल नहीं, तो तुम भी हमारे काबिल नहीं।”

देखें पूरी खबर का वीडियो

बहरहाल रोजगार के मुद्दे पर जिस तरह से सांसद खुद को असहाय व मजबूर बता रहे हैं ऐसे में बेरोजगारों के पास आखिर रास्ता क्या बचता है, क्या वे रोजगार के लिए प्रयास करना छोड़ दें या फिर बाहरी कम्पनियों के प्रवेश बन्द कर दें। मगर दोनों ही स्थिति में नुकसान आखिरकार बेरोजगार युवाओं का ही होना है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!