उदघाटन मैच में सुकृत तकिया ने बभनौली को दस विकेट से हराया

संतोष जायसवाल / हनीफ़ खान (संवाददाता)

करमा । स्थानीय ब्लाक के अन्तर्गत ग्राम पंचायत खैराही में के जी एन क्लब के तत्वावधान में विशाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।प्रतियोगिता का शुभारम्भ भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रिय उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा व युवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभकान्त पति तिवारी ने किया। उन्होंने बताया कि खेल को खेल की भावना के साथ खेलना चाहिए।खेल से शारिरिक विकास के साथ साथ मानसिक विकास भी होता है।खेल से आपसी सौहार्द और भाई चारा का भी मेल मिलाप बढ़ता है।हैट्रिक का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के युवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा समय समय पर पाँच सौ रुपया देकर हौसला अफजाई करने का काम किया जाता रहा।वही विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित युवक मंगल दल के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष मनोज कुमार दीक्षित व अल्पसंख्यक संघ के हाजी फिरोज खान ने बताया कि खेल में हमेशा एक दूसरे खिलाड़ी के प्रति मैत्रीपूर्ण व्यवहार रखना चाहिए।उन्होंने बताया कि इसीप्रकार से खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम पंचायत स्तर पर होता रहा तो निश्चित तौर पर ग्राम पंचायत में छिपी हुई प्रतिभा का भी निखार होगा और आने वाले समय मे जनपद और प्रदेश स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन करने का काम करेंगे।युवाओं को नशे का बहिष्कार कर खेल के प्रति अपने आप को जोड़ना चाहिए।
उद्घाटन मैच के0 जी0 एन0 स्पोर्टिंग क्लब बभनौली और जमाल सपोर्टिंग क्लब सुकृत के बीच खेला गया जिसमें के0 जी0 एन0 क्लब बभनौली 9 ओवर 5 गेंद पर 70 बना कर सकी। जिसमे सुकृत के गेंदबाज रितेश सिंह शानदार हैट्रिक बनाई। जवाब खेलने उतरी जमाल स्पोर्टिंग क्लब सुकृत ने बिना किसी नुकसान के पाँच ओवर तीन बाल पर इकहत्तर रन बनाकर एक रन से मैच को जीत लिया। जिसमे कप्तान मुमताज़ खान की शानदार बल्लेबाजी से सुकृत ने मैच दस विकटो से जीत लिया। मुमताज़ खान ने 20 गेंदों में 5 छक्कों और दो चौकों की मदद से नाबाद 43 रन बनाए । साथी बल्लेबाज गोलू ने दो छक्के जड़े। मुमताज़ खान को मैन ऑफ दी मैच चुना गया।

कार्यक्रम का संचालन मिनहाज अहमद ने किया।अयोजन समिति के प्रमुख व युवक मंगल दल सदर ब्लाक व रावर्ट्सगंज ब्लाक के प्रभारी शाहिद खान ने कार्यक्रम में आये हुए सभी खिलाड़ियों व अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।इस मौके पर राजेश द्विवेदी एच पी गैस एजेंसी की प्रबन्धक नीलम सोनकर, सबीन कोषाध्यक्ष सुनील भारती, कोषाध्यक्ष सोहनलाल, बाबा स्वामी गुलजार अहमद , जीशान , प्रदीप, सूरज गुप्ता, रफान, छेदी शाह, रामधनी यादव सहित सैकड़ों खिलाड़ी व क्षेत्रीय दर्शक मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!