यहां लोगों का मात्र एक काम, सुबह लाइन में लगना फिर बैरंग घर लौटना, जाने क्या है कारण

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

■ बैंक सर्वर व लिंक फेल होने से ग्राहकों की फजीहत बढ़ी

■ कोन में महज एक बैंक होने से बढ़ी फजीहत

■ लोगों ने एक और बैंक खोलने की मांग की

■ मैनजर बोले- सर्वर पर काम चल रहा, जल्द ठीक होने की उम्मीद

कोन । स्थानीय क्षेत्र में संचालित एकलौता इंडियन बैंक में पिछले एक पखवाड़े से सर्वर व लिंक खराब होने के कारण क्षेत्र के हजारों खाताधारक प्रतिदिन निराश वापस होने को मजबूर है। जानकारी के अनुसार पहले से संचालित इलाहाबाद बैंक का पिछले कुछ महीनों से इंडियन बैंक में मर्ज होने के बाद से किसी प्रकार लेनदेन चल रहा था, परन्तु इधर बीच एक पखवाड़े से पूरी सिस्टम व सर्वर को इंडियन बैंक में मर्ज होने के नाम पर लगभग पन्द्रह दिनों से बैंक का कार्य प्रभावित देखा जा रहा है । एकलौता बैंक होने के कारण इनदिनों क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लाभार्थियों का पैसा बैंक खाते मे आया हुआ है। जिसे निकालने के लिए लाभार्थियों की भारी भीड़ हर दिन उमड़ रही है एयर शाम तक वापस लौटना पड़ा रहा है ।

उधर जल्द आवास निर्माण को लेकर ब्लाक के अधिकारियों का प्रेशर भी इनदिनों लाभार्थियों को दिया जा रहा है । लेकिन सर्वर व लिंक फेल होने की वजह से बैंक ग्राहकों को बैरंग ही लौटना पड़ रहा है ।

कई लाभार्थियों ने बताया कि हमलोग लगातार दस से पंद्रह दिनों से बैंक आकर लाइन लगा रहे हैं, दिनभर बैठे रहने के बाद पता चलता है कि आज लिंक नहीं है। इधर बीच सोमवार से बैंक काम करना भी शुरू हुआ था कि आज मंगलवार को फिर लिंक फेल होने की बात कही जाने लगी, जबकि उस समय बैंक में हजारों की भीड़ उमड़ी हुई थी । हालांकि उपभोक्ता लिंक आने के इंतजार में बैंक में ही लाइन लगाकर बैठ इंतजार करते नजर आए ।

लाभार्थियों ने बताया कि कभी लिंक आता भी है तो बैंक कर्मियों द्वारा महज दस हजार ही देते है जिसके कारण पुनः दूसरे दिन भी पैसा लेने आना पड़ता है।जिसके कारण भीड़ पर काबू नहीं हो पा रहा है। वहीं इनदिनों बीसी केंद्र भी सुचारू रुप से काम नहीं कर रहा है। जिससे ग्राहकों की भीड़ बैंकों पर देखी जा रही।
लोगो ने समस्या को देखते हुए कोन में एक अन्य बैंक खुलवाने की मांग की है ।

इस संबंध मे शाखा प्रबंधक रंजन कुमार ने बताया कि लिंक नहीं होने के कारण समस्या आ रही है सभी समस्याओं पर काम चल रहा है जल्द ही दूर होने की संभावना है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!