प्रशासन ने चार बीघा जमीन कराया अतिक्रमण से मुक्त

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर। जमानियां तहसील प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए सुहवल थाना क्षेत्र के अधियारां, अंधारीपुर में बड़ी कार्रवाई की। हाईकोर्ट के निर्देश पर चकरोड, चकनाली और खलिहान के चार बीघा जमीन को अतिक्रमणमुक्त करा दिया। इस दौरान भारी संख्या में फोर्स तैनात रही।वहीं सोनवल में पीडब्ल्यूडी की जमीन घर बनवाने वाले एक व्यक्ति ने कोर्ट का आदेश आते ही स्वयं उसे गिराना शुरू कर दिया है।
अधियारां गांव निवासी सोतीम ने बीते वर्ष में ग्राम सभा की विभिन्न जमीनों पर से अवैध तरीके से किए गए कब्जे को हटाने के लिए उच्च न्यायालय प्रयागराज में याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई के दौरान न्यायालय ने आदेश को सुरक्षित कर चार जनवरी 2021 को मामले में निर्णय देते हुए जिलाधिकारी गाजीपुर को आदेशित किया कि जल्द अतिक्रमण हटा मामले की जानकारी आगामी 25 फरवरी 2021 तक हाईकोर्ट को दी जाए। इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने सरकारी जमीन को ग्रामीणों से मुक्त कराया।
सुबह लगभग दस बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई तो कुछ लोगों ने विरोध भी किया गया। हालांकि पुलिस की चेतावनी व तेवर देख सभी पीछे हट गए। नायब तहसीलदार राकेश कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में अधियारां,अंधारीपुर,सोनवल में सरकारी जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को मुक्त कराया गया।चेताया गया कि सरकारी जमीन पर किसी तरह का अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उपनिरीक्षक सर्वेश तिवारी, राजस्व निरीक्षक इंद्रप्रताप सिंह, रामराज, बृजकिशोर, ऋतुराज, विनय सिंह, निरंजन, बेचू राम आदि रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!