संगठन सृजन के बाद कार्यकर्ताओ में जोश भरने की कवायद हुई शुरू

अबुलकैश (डब्बल)

* कैलेंडर के द्वारा घरों तक प्रियंका के संघर्षों को पहुंचाने की मुहिम।

* कार्यकर्ताओं के मेहनत से परवान चढ़ रहा अभियान

चंदौली (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश में राजनीतिक रूप से हाशिए पर खड़ी कांग्रेस ‘संगठन सृजन अभियान’ से मजबूत नीव बना दी है। धान के कटोरे के रूप में विख्यात चंदौली जनपद में संगठन को खड़ा करने की कवायद चल रही है। इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं प्रदेश सचिव व जनपद प्रभारी सरिता पटेल के साथ कार्यकर्ताओं औऱ पदाधिकारियों का हौसला। हर जगह संगठन का सृजन किया जा रहा है।पदाधिकारी घोषित किए जा रहे हैं। कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर परखा भी जा रहा है।उन्हे जोश व जज्बे के साथ जोड़ा जा रहा है। कांग्रेस महासचिव व पार्टी प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में संगठन को खड़ा करने के लिए संगठन सृजन अभियान शुरू किया है। इसका दूसरा चरण भी समाप्त हो गया है। पार्टी पदाधिकारियों ने अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेसियों की गतिविधि बढ़ने से अन्य दलों में चिंता जरूर बढ़ गई है। बता दें कि वर्ष 1984 के बाद कांग्रेस चंदौली में कोई लोकसभा चुनाव नहीं जीती है। कुछ ऐसा ही हाल विधानसभा में है। उनमें पार्टी के प्रत्याशी जमानत बचाने के लिए तरसते रहे हैं। प्रियंका गांधी द्वारा पूर्वांचल की कमान संभालने और अजय कुमार लल्लू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेसियों का जोश बढ़ा है।संगठन सृजन अभियान पार्टी के लिए संजीवनी साबित हो रहा है। अब कांग्रेसी शीर्ष नेतृत्व के हर प्लान को पूरी शिद्दत से मूर्तरूप देने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही इनमें संगठन की ताकत की भूख भी बढ़ी दिख रही है।
इसके तहत बूथ स्तर पर पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। पार्टी बूथ स्तर पर पूरी मजबूती से खड़ी हो इसके लिए संगठन सृजन अभियान शुरू किया गया है। पार्टी के बड़े नेता खुद अभियान की निगरानी कर रहे हैं।जिले के संगठन का गठन किया जा रहा है। ब्लॉक स्तर, न्याय पंचायत स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लगातार यह प्रयास हो रहा है कि संगठन से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की कवायद जारी है। जनपद में कांग्रेस संगठन सृजन अभियान को पूरे दमखम के साथ परवान चड़ा रही है। कैलेंडर के जरिए लोगों तक प्रियंका गांधी की संघर्ष की ताकत को लेकर पहुंच रही है तो लोगों को जमीनी स्तर पर जोड़ने में लगी है।

*ब्लाक सम्मेलन के द्वारा कार्यकर्ताओं में भरा जाएगा जोश : धर्मेंद्र तिवारी
चन्दौली। कांग्रेस जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने कहा कि संगठन सृजन के बाद न्यायपंचायत स्तर तक बने नए कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों में जोश भरने के लिए ब्लॉक स्तर पर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जो 12 फरवरी से 20 फरवरी तक चलेगा। जिसमे कार्यकर्ताओं के साथ किसानों को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के आला कमान के आदेशों को सभी कार्यकर्ता अक्षरशः और मेहनत से पूरा कर रहे हैं जिसका परिणाम भी मिल रहा है, युवाओं और महिलाओं में पार्टी के प्रति उत्साह बढ़ा है और लोग सदस्यता ले रहे हैं।

धानापुर ब्लॉक के कार्यकर्ताओं का कार्य रहा सराहनीय
शहीदी धरती धानापुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे जनपद के लिए एक मिशाल कायम किया है जिसका उदाहरण यह है कि मौजूदा दौर में दहाई की संख्या में जहां कार्यकर्ता नही थे वहां सैकड़ों की संख्या में आज खड़े दिखाई दे रहे हैं। जिसमें मुख्य भूमिका कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता जामिया मिलिया दिल्ली के पूर्व छात्र हसन खान, ब्लाक अध्यक्ष फरीद अली, रवि कुमार सहित अन्य युवा कार्यकर्ता का रहा है। साथ ही इसका पूरा श्रेय जनपद प्रभारी सरिता पटेल और जिलाध्यक्ष को भी जाता है जो संगठन सृजन में महत्वपूर्ण कड़ी साबित हुई हैं। जिनके प्रयास से शहर से लेकर गांव तक संगठन की दीवार खड़ी हो रही है। अब देखना है कि संगठन की नीव कितनी मजबूत होती है।चुनाव में कितना बल मिलता है।

हसन खान पूर्व छात्र नेता जामिया मिलिया दिल्ली।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!