कार्यकर्ताओं के बल पर पंचायत चुनाव में भाजपा लहरायेगी परचम : स्वामी प्रसाद मौर्या

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारतीय जनता पार्टी की एक आवश्यक बैठक भाजपा जिला कार्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक में काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव व उ0प्र0 सरकार के श्रम सेवा योजन एवं समन्वय विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।

बैठक का शुभारंम्भ पं0 दीनदयाल उपाध्याय व डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने पुष्प अर्पित कर किया। बैठक में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा किया तथा गहन विचार विमर्श कर आगे की रणनीति तय की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए श्रम सेवायोजन एवं समन्वय विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि “हमारे देश के इस लोकतांत्रिक ढांचे में पंचायत चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण होता है जैसे कि आप ने देखा होगा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं को क्रियान्वयन पंचायत चुनाव के द्वारा होता है। पंचायत चुनाव तीन स्वरुप होता है, पंचायत चुनाव में आप की भूमिका अच्छी होगी तो जिला पंचायत, ब्लाॅक व ग्राम पंचायत आपका होगा और जो प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार की क्रियान्वयन सही तरीके से होगा। सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुँचाना है व विपक्षियों द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम का भी रोकना होगा। प्रधानमंत्री के विभिन्न लाभकारी जनकल्याणकारी योजनाओं सही ढंग से पंचायतों द्वारा क्रियान्वित कराना है। अगर अयोग्य व्यक्तियों के हाथ में पंचायतों का प्रतिनिधित्व होगा तो सरकार की उपलब्धियों का क्रियान्वयन सही ढंग से नही हो पायेगा और लाभार्थियों के बीच में विपक्षियों के द्वारा भ्रम पैदा करने का काम किया जाने लगेगा देश के विकास के लिए और गरीबों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलानें के लिए पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीत सुनिश्चित कराना होगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व में सपा की सरकार थी तो साइकिल बंटवाने का काम करते थे, बसपा की सरकार थी हाथी बनवाने का काम करती थी।”

बैठक को संबोधित करते हुए काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि “त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने जा रहा है यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी बड़ी गंभीरता से ले रही है। चुनाव की जिम्मेदारी बडी गंभीरता से लेकर काम करने का आज संकल्प ले केन्द्र की मोदी सरकार प्रदेश की योगी सरकार गांव गरीब की सरकार है गाँव गरीब व किसानों के उत्थान के लिए काम करती है।”

बैठक की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है कार्यकर्ताओं के बल पर ही हम सभी चुनाव में विजय हासिल करते आये है, निश्चित रुप से हम शीर्ष नेतृत्व के मार्गदर्शन व इन्हीं कार्यकर्ताओं के बल पर पंचायत चुनाव में जनपद के सभी ग्राम पंचायत, जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव जीतेंगे।”

बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व संचालन पंचायत चुनाव के सहसंयोजक अशोक कुमार मौर्या ने किया।

वहीं पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्रम मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अपराध और अपराधियों को पनपने नहीं दिया जाएगा।

बैठक में मुख्यरुप से सांसद पकौड़ी लाल कोल, पंचायत चुनाव सहसंयोजक अशोक मौर्या, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, घोरावल विधायक डाॅ0 अनिल मौर्या, ओबरा विधायक संजय गोंड़, जिला महामंत्री रामसुन्दर निषाद, जीत सिंह खरवार, व सभी मण्डल अध्यक्ष ब्लाॅक संयोजक, जिला पंचायत क्षेत्र वार्ड संयोजक आदि उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!