अचानक आधा दर्जन से ज्यादा कौवों के मरने की सूचना पर पहुंची जांच टीम

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। स्थानीय क्षेत्र बुधवार की शाम आधा दर्जन से ज्यादा कौवों की मरने की सूचना पर आज पशु चिकित्साधिकारी मौके पर जांच में जुट गये।

बर्ड फ्लू जैसी बीमारी को लेकर मचे हड़कंप के कारण लोगों में भय व्याप्त हो गया । जिसमे बढ़ते शंकाओं को देखते हुए विकाश खण्ड चोपन के पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 सत्यप्रकाश ने सीबीओ के निर्देशन में डाला क्षेत्र में जहाँ जहाँ कौवे के अचानक मरने की सूचना मिली थी वहां पहुचकर मरे हुए कौवों को कब्जे मे ले कर सैम्पल के लिए भेज दिया गया। जहां जहां सूचना पहले विभाग को मिली थी वहां में कई जगहों पर आज कौवा मरा हुआ नहीं दिखाई पड़ा। और जहाँ दिखाई दिए उन्हें सेंपल के लिए उठा ले गए।

इस क्रम में डाला चौकी परिसर में भी कुछ मरे कौवे की सूचना मिली थी जिसपर डाला चौकी इंचार्ज ने बताया कि हमारे परिसर में कोई कौवा नही मरा है और ना ही ऐसी कोई सूचना है।

इन सन्दर्भ में डीएफओ प्रखर मिश्रा ने बताया कि इस घटना की सूचना बुधवार की शाम को मिल और चोपन पशु चिकित्साधिकारी को दे दी गई थी जो आज मौके पर जाकर मृतक कौवे को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया हैं रिपोर्ट आने पर ही बताया जाएगा कि बर्ड फ्लू हैं या नही।

पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि ऐसी मृत्यु ज्यादा सर्दी बढ़ने की वजह से ऐसी घटना हो जाया करती है। अचानक कौवे एक या दो करके नही मरते संख्याएं ज्यादा मात्रा में होती हैं। अपितु यहां इस किसी प्रकार के लक्षण नही मील रहें। जांच के लिए सेम्पल भेज दिया गया है रिपोर्ट आने पर और कुछ बताया जा सकता है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!