केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकाली हैं बम्पर वैकेंसी

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एग्जीक्यूटिव) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आंमत्रित किए हैं। कुल 690 पदों के लिए यह भर्तियां की जानी हैं, हालांकि विज्ञापन में लिखा है कि पदों की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है। यूनिट कमांडर्स द्वारा आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख 05 फरवरी 2021 है, वहीं संबंधित डीआईएसजी द्वारा आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख 12 फरवरी 2021 है। इन पदों पर भर्ती लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जाम (LDCE) के माध्यम से की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता:
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट् होना जरूरी है। इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आेदन कर सकते हैं जो हेंड कांस्टेबल / जीडी कांस्टेबल / ट्रेडसमैन के तौर पर पांच वर्ष कार्य कर चुके हैं।

उम्र सीमा:
अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 अगस्त, 2020 के अनुसार की जाएगी। हालांकि, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट देने का प्रावधान है।

चयन:
उम्मीदवारों का चयन के पहले चरण में सभी उम्मीदवारों का सर्विस रिकॉर्ड चेक होगा। इसके बाद दूसरे चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। लिखित परीक्षा 200 अंकों की होगी। परीक्षा के लिए साढ़ें तीन घंटे का समय दिया जाएगा। चयन के तीसरे चरण में फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट का आयोजन किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन:
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को निर्धारित प्रारूप विज्ञापन में ही दिया गया है। इसके अनुसार आवेदन भरकर सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाकर सीआईएसफ के संबंधित जोनल डीआईजी को 5 फरवरी, 2021 से पहले तक भेजना है।

आधिकारिक वेबसाइट:

cisf.gov.in पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!