जिलाधिकारी ने किया नौगवां चौराहे के सौंदर्यकरण कार्य का उद्घाटन

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा नौगवां चौराहे को चौड़ीकरण एवं सौन्र्दीयकरण कराने के सम्बन्ध में निरीक्षरण के दौरान दिये गये निर्देशों के क्रम में कार्य पूर्ण होने के उपरान्त आज बुधवार को सौन्र्दीयकरण कार्यों का उद्घाटन किया गया। जिलाधिकारी द्वारा शहर के सौन्द्र्रीयकरण के दृष्टिगत शहर के प्रमुख चौराहों का लगातार कार्य कराया जा रहा है। नौगवां चौराहे का सौन्द्र्रीयकरण एवं चौड़ीकरण का कार्य सम्पन्न कराया गया है। चौराहे को वास्तविक स्वरूप प्रदान करने के दृष्टिगत अनावश्यक कब्जों को हटाया गया तथा चौराहे पर अव्यवस्थित रूप से लगी होर्डिग्स को हटाकर नगर पालिका द्वारा पंजीकृत होडिंग्स को सही तरीके से लगवाया गया है। चौराहे के चौडीकरण से वाहनों का आवागमन सुलभ हुआ है तथा चौराहे पर अनावश्यक रूप से खड़े होने वाले यात्रीवाहनों को चैराहे से हट कर दूसरी जगह स्थानान्तरित कर दिया गया। जिससे चौराहे पर जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी। चौराहे पर लाइट की व्यवस्था बढ़ाई गई है, जिलाधिकारी द्वारा स्चिव आॅन कर लाइट व्यवस्था का संचालन किया गया तथा विद्युत पोलों पर तिरंगे रंग की लाईट से चौराहा को जगमगया गया है तथा गोलाई की साफ सफाई कर मरम्मत का कार्य ट्री लगाकर प्रकाशित किया गया है और साथ ही साथ जनपद की पहचान टाइगर व बाॅसरी का अंकन किया गया।
नौगवां चौराहे को अब रोटरी चौराहे के नाम से अंकित करते हुये उस पर जनपद के कलैक्ट्रेट, जिला अस्पताल सहित चारों दिशा में पड़ने वाले जनपद के प्रमुख स्थलों को दर्शाया गया है जिससे आने जाने वाले लोगों को सुविधा मिल सकेगी। चैराहे पर खुले नाले का बन्द कराया गया है और साथ ही साथ पुलिस सहायक केन्द्र व पानी की टंकी की मरम्मत कर उसको ठीक कराया गया तथा चैराहे पर पेड़ो की छटनी कर साफ सफाई कराई गई है। चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित की गई जिससे महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा के साथ साथ अपराधिक घटनाओं को रोक जा सकेगा।
इस दौरान, उप जिलाधिकारी सदर, सीओ सिटी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, रोटरी क्लब के सदस्यगण सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!