डेढ़ माह बाद खुली दुकानें, बाजार हुआ गुलजार

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

चोपन। मंगलवार को नगर में लगभग डेढ़ माह बाद सभी दुकानें और बाजार सुबह सात से शाम सात बजे तक खोलने का आदेश मिलते ही लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई वहीं दूकानें खुलते ही बाजारों में रौनक लौटी आई।
मंगलवार की सुबह दुकानें सामान्य तरीके से खुलीं व पब्लिक की आवाजाही भी सामान्य दिनों जैसी ही रही। इसके साथ ही दुकानदारों में आस भी जगी है कि अब जब दुकानें खुली हैं तो निश्चित रूप से ग्राहक भी आएंगे। लोगों का मानना है कि एक बार फिर से पहले की तरह दोबारा जिंदगी पटरी पर लौटेगी और फिर से रफ्तार पकड़ेगी। फिलहाल जरूरी वस्तुओं की खरीद के लिए पहले दिन घरों से खरीदार निकले। फिलहाल कोरोना के भय का डर छंटने लगा है और उम्मीद की किरण जगी है। व्यापारियों का कहना कि गर्मी के मौसम के कारण दोपहर में मार्केट में ज्यादा चहल-पहल नहीं रहती। जबकि सुबह शाम बाजारों में रौनक लौट आई है। जरूरी सामान लेने में नगरवासियों ने रूचि दिखाई।

लोगों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों की सख्ती से अनुपालन किये जाने से कोरोना संक्रमण की गति धीमी हुई है। लेकिन इससे अति-उत्साहित होने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार में सिर्फ कमी आयी है, यह अभी खत्म नहीं हुआ है। भले की लोगो को छूट मिल गई हो लेकिन बाजार में लोग खरीददारी के लिए बाहर निकलेंगे ही ऐसे में मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी बनाये रखना, हाथों को बार-बार सैनिटाइज करना आदि मौलिक कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना ही होगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बढ़ते क्रम के चलते सरकार द्वारा लाकडाउन किये जाने के बाद से जरुरी सामानों के दुकानों के आलावा सभी दुकाने बंद थी ऐसे में छोटे छोटे दुकानदार काफी परेशान हो गये थे अब जबकि लाकडाउन हटा दिया गया है ऐसे में लोगों के चेहरे पर काफी खुशी भी देखने को मिली।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!