सेवा सप्ताह : जरूरतमंदों में किया गया 400 पीस मच्छरदानी वितरित

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत आज दोपहर के पश्चात धुमा ग्राम पंचायत में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर नवनिर्मित ग्रामीण आजीविका मिशन के शेड मे मनाई गई। इस दौरान मौजूद माताओं को 400 पीस मछरदानी का भी वितरण किया गया। बतौर मुख्य अतिथि जय प्रकाश चतुर्वेदी ने सर्वप्रथम अटल बिहारी वाजपेई के चित्र पर दीप व धुप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तत्पश्चात पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाने के बाबत कहा कि बाजपेई जी देश के ऐसे प्रधानमंत्री रहे हैं जो विपक्ष की सरकार में भी विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया करते थे। जेनेवा के सम्मेलन में ही इन्होंने यह घोषणा किया था कि जम्मू कश्मीर के बिना भारत अधूरा है परंतु एक न एक दिन जम्मू कश्मीर भारत में होकर रहेगा। इन्होंने भारत की राजधानी दिल्ली से राज्य की राजधानी को रोड से जोड़ने का काम किया था। किसान क्रेडिट कार्ड, किसान विकास पत्र, बड़ी-बड़ी नदियों को आपस में जोड़ने का काम, रेलवे लाइन का विस्तारीकरण तथा गांव स्तर पर ग्रामीणों को अंतोदय कार्ड देने का काम किया था। माननीय वाजपेई जी की सरकार 2004 में गई थी और पुनः 2014 में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार नरेंद्र भाई मोदी जी के अगुवाई में बनी।

भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 33 करोड़ लोगों को जीरो बैलेंस पर खाता खुलवा करके बैंक से जोड़ने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो सहयोग की भावना के साथ-साथ हर घर के दरवाजे तक विकास पहुंचाने का काम करती है। एक देश एक कानून लाने का काम हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी ने किया है। मुस्लिम माताओं बहनों को पहले तलाक दे कर के मानसिक क्षति पहुंचाई जाती थी उसे खत्म करने का काम भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया। वहीं दुद्धी खंड विकास अधिकारी रामाकांत सिंह ने ग्रामीण आजीविका मिशन का नवनिर्मित सेड का उद्घाटन किया तत्पश्चात सभा का समापन भारतीय जनता पार्टी विंढमगंज मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार केसरी ने किया।

इस मौके पर सेवानिवृत्त जज राजन चौधरी, चंद्र प्रकाश जैन, मनोज मिश्रा, श्रवण जी, राजन सिंह, जीत सिंह खरवार, जिला महामंत्री राकेश गुप्ता, पंकज गुप्ता, पांचू पटेल, देव कुमार, रामसेवक, नंदकिशोर गुप्ता ,संजय गुप्ता, कामेश्वर प्रसाद, पंकज गोस्वामी, रामसेवक, रामानंद, सुरेश्वर प्रसाद, सुरेश अग्रवाल सहित सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण माता बहने व पुरुष मौजूद थे। सभा का संचालन ग्राम प्रधान रामप्रसाद यादव ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!