इंटरसिटी ट्रेनों के संचालन की मिली मंजूरी

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की पहल पर रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर-लखनऊ और गोरखपुर-वाराणसी सहित चार इंटरसिटी और दो एक्सप्रेस ट्रेनों को नम्बर बदल कर स्पेशल ट्रेन के रूप में संचालित करने की मंजूरी दे दी है। इससे नए साल में यात्रियों को राहत मिलेगी। फिलहाल पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों के संचालन की तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं।
पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के मुताबिक, रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से लखनऊ, वाराणसी और छपरा तक की यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों को नए साल का तोहफा दिया है।रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर-लखनऊ और गोरखपुर-वाराणसी सहित चार इंटरसिटी और दो एक्सप्रेस को नम्बर बदलकर स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने की अनुमति प्रदान कर दी है। इन ट्रेनों में 15103-15104 गोरखपुर-बनारस-गोरखपुर इंटरसिटी, 15105-15106 छपरा-नौतनवां-छपरा इंटरसिटी, 15111-15112 छपरा-वाराणसी-छपरा इंटरसिटी, 12531-12532 गोरखपुर-लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी, 15057-15058 गोरखपुर-आनंदविहार-गोरखपुर एक्सप्रेस, 15025-15026 मऊ-आनंद विहार-मऊ एक्सप्रेस शामिल हैं।
रेलवे बोर्ड की संस्तुति मिलते ही पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों के संचालन की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। ट्रेनों में लगने वाले कोचों के व्यवस्था की जा रही है। रेलवे के परिचालन विभाग ने ट्रेनों के संचालन की तिथि को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। जल्द ही स्पेशल ट्रेनों के संचालन की तिथि घोषित की जाएगी। उम्मीद है कि नए साल के प्रथम सप्ताह में ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!