बीमारी से बचने के लिए स्वच्छ रहना जरूरी : अजीत चौबे

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी की जयन्ती सेवा सप्ताह के रुप में मनाई जा रही है। उसी के अन्तर्गत आज जनपद के सभी बूथों पर अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया तथा स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान बीजेपी के जिले के सभी वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारीगणों व जनप्रतिनिधिगणों ने जिले विभिन्न स्थानों पर उपस्थित रहे। इसी क्रम घोरावल विधानसभा के पुसौली बूथ 409 पर जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया साथ ही राबर्ट्सगंज नगर मण्डल में स्वच्छता अभियान भी चलाया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने अटल जी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी सिद्धांतवादी विचार के नेता थे। अटल जी एक प्रखर वक्ता व राष्ट्रीय कवि भी थे। उन्होंने कभी भी अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया। वे विपक्ष में रहकर विपक्षियों को पक्ष की भूमिका निभाने पर मजबूर कर देते थे, विपक्ष के नेता भी उनके तारीफ की पुल बांधने में पीछे नहीं हटते थे। भारत के लौहपुरुष के विचारवाद पर चलने वाले सैद्धांतिक सरल व सीधे व आम तरह के जीवन जीने वाले अटल जी ने देश के लिए वो आज स्मरणीय है। वहीं स्वच्छता पर प्रकाश डालते हुए कहा की स्वच्छता व स्वास्थ्य एक दूसरे के पूरक है स्वच्छता को आज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अभियान के रूप लिया है, हर व्यक्ति को आज यह समझना जरुरी है कि स्वच्छता ही हमें बिमारियों से बचा सकता है और समाज का स्वस्थ्य जीवन दे सकता है।

इस अवसर पर नागेश्वर देव पाण्डेय, राहुल पटेल, अनूप तिवारी, दिलीप चौबे, अजीत रावत, ध्रुवकान्त द्विवेदी, बलराम सोनी सहित अन्य कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!