विंढमगंज में “सुशासन दिवस” के रूप में मनाई गई माननीय अटल बिहारी वाजपेयी का कार्यकाल

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । स्थानीय बाजार के मध्य स्थित आजादी के समय से ही निर्मित गांधी पार्क में आज व्यापार मंडल विंढमगंज के तत्वाधान में व्यापारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के कार्यकाल को सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया तथा सोनभद्र में एक विश्वविद्यालय व सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुशल महिला चिकित्सक की तैनाती के संबंध में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को पत्र भी भेजा। इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने नौजवानों व्यापारी में जान फूंकने के लिए दो व्यापारियों को पदाधिकारी के रूप में नामित कर उन्हें सम्मानित किया गया।
आज सुबह से ही विंढ़मगंज बाजार में अपने प्रतिष्ठान व दुकान चला रहे सैकड़ों व्यापारियों ने व्यापार मंडल अध्यक्ष अमल जायसवाल के नेतृत्व में गांधी पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के कार्यकाल को सुशासन दिवस के रूप में मनाने के लिए एकत्रित हुए। बैठक में अध्यक्ष अमल कुमार जयसवाल ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने पूरे भारतवर्ष को चलाने में संगठनात्मक, न्यायप्रिय, सामाजिक एकजुटता के तहत अपने कार्यकाल को चलाएं उसी तरह से हम सभी व्यापारियों को एकजुट होकर अपने व्यापार को करना चाहिए तथा समय-समय पर बैठक में उपस्थित होकर व्यापारियों के बीच आने वाली समस्याओं के निदान हेतु आपस में चर्चा करनी चाहिए ।यह भी कहा गया है कि संघे शक्ति अर्थात संगठन में शक्ति है ।हम सभी लोग अगर एकमत होकर संगठित रहेंगे तो अपना व्यापार बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से करते रहेंगे ।

आपस में किसी भी तरह का कोई मतभेद कोई भी व्यापारी ना करें। मनमुटाव आपस में रखने से व्यापार करने में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है तथा आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के कार्यकाल को सुशासन दिवस के रूप में मनाने के साथ ही साथ हम सभी व्यापारी वर्ग एकजुट होकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से पत्र के माध्यम से यह मांग करते हैं कि पूरे सोनभद्र में जो आदिवासी पिछड़ा गरीब बहुल क्षेत्र है इस जिले में एक विश्वविद्यालय के साथ-साथ जिले में जितने भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र पर एक कुशल महिला चिकित्सक की तैनाती कराया जाना नितांत आवश्यक है ताकि क्षेत्र की अशिक्षित ग्रामीण माताएं बहने व बेटियां जो पुरुष चिकित्सक से अपने अंदरूनी बीमारियों को नहीं बता पाते हैं व समय के पूर्व ही काल के गाल में समा जाते हैं उससे हमारी मां बहन बेटियां बच सकती है। तत्पश्चात नौजवानों व्यापारियों में जान फूंकने के लिए उपाध्यक्ष पद पर मोहम्मद नसरुद्दीन व संगठन मंत्री के पद पर रंजीत केसरी को मनोनीत किया गया। तत्पश्चात मौजूद सारे व्यापारी जलपान करने के पश्चात मिष्ठान का वितरण किया गया ।इस मौके पर रामचंद्र जायसवाल, शिवनारायण अग्रवाल, विकास जायसवाल, सुनील कुमार गुप्ता, मुर्तुजा अंसारी, संजय गुप्ता, अनिल जयसवाल, राजेश केसरी, संपूर्णानंद गुप्ता, लालता जयसवाल, बद्री केसरी, सुरेन्द्र गुप्ता, दीपक गुप्ता, विनोद टंडन, नंदू जयसवाल, शफीक अहमद सहित दर्जनों व्यापारी मौजूद थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!