कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएमओ ने दी यह जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जहाँ एक तरफ देश में जनवरी से कोरोना वैक्सीन आने की पूरी सम्भवना बन चुकी है और उसे लेकर प्रदेश से लेकर जिले स्तर पर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। वहीं जिले में कोरोना का आंकड़ा भी अब धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है। हालांकि कोरोना के आंकड़े रोज आ रहे हैं। परन्तु जिस हिसाब से जांच हो रही है उसके मुकाबले बेहद कम है।

कोरोना के आंकड़ों में आ रही कमी व वैक्सीन की तैयारी को लेकर सीएमओ ने जनपद न्यूज़ live से खास बातचीत की।

सीएमओ डॉ0 एस0के0 उपाध्याय ने बताया कि “सभी के प्रयास व जागरूकता की वजह से जिले में कोरोना संक्रमण ज्यादा प्रभाव नहीं डाला जिसका नितिन है कि अब आंकड़ों में काफी कमी आ गयी है । लेकिन उन्होंने बताया कि अभी भी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।”

कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएमओ ने बताया कि “अभी प्रशिक्षण काल चल रहा है और सभी को लखनऊ से वर्चुअल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना का टीका पहले चरण में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा चाहे सरकारी हो या फिर गैर सरकारी, स्वास्थ्य से जुड़े हर व्यक्ति को टीका लगना है। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति को 28 दिनों के भीतर टीके की दो डोज लगना है। एसएमओ ने बताया कि टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। जिसका रजिस्ट्रेशन होगा उसी को बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीका के लिए तीन स्टेप बनाये जाएंगे जहां पहले व्यक्ति को वेटिंग रूम में बिठाया जाएगा, दूसरे कमरे में उसे टीका लगाने के लिए बुलाया जाएगा और फिर टीका लगाने के बाद उसे कुछ देर तक एक अलग कमरे में निगरानी में बिठाया जाएगा।”

अंत में सीएमओ ने जनपद न्यूज Live की भी सराहना करते हुए कहा कि कोरोना काल में जब लोग घरों में कैद थे तब जनपद न्यूज Live ने न सिर्फ लोगों को सूचना पहुंचाने का काम किया बल्कि जागरुक भी किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!