तहसील दिवस का नया रोस्टर जारी, देखिए मार्च तक की सारिणी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जिलाधिकारी ने तय की अधिकारियों की जिम्मेदारी

सोनभद्र । शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में जन सामान्य को विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत मिलने वाली सुविधाओं को सुगमता से उपलब्ध कराये जाने, शासकीय सुविधाओं की डिलेवरी, विभिन्न कार्यालय के स्थापन पर यथा संभव एक ही स्थान पर सुगमता से उपलब्ध कराये जाने, जन सामान्य एवं अधिकारियों के मध्य सीधा संवाद स्थापित किये जाने, सामान्य जन द्वारा जन सुविधाओं के लिए किये जा रहे अनावश्यक परिवहन-समय के अपव्यय को समाप्त करने के लिए “सम्पूर्ण समाधान दिवस” को आयोजित करने के उद्देश्य से माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को “सम्पूर्ण समाधान दिवस” आयोजित होने का रोस्टर निर्धारित कर जारी किया गया है।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम की अध्यक्षता में सम्पन्न होने वाले “सम्पूर्ण समाधान दिवस” में जनपद स्तरीय अधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य की गयी है। शेष अन्य तहसीलों में मुख्य विकास अधिकारी/अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)/उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य की गयी है। माह जनवरी 2021 से मार्च 2021 तक का रोस्टर जारी कर दिया गया है। जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने सभी जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जनता के दुःख दर्द को भलि-भांति सुनकर मौके पर ही जन समस्याओं का निस्तारण करते हुए जनता के सहयोगी बनें।

“सम्पूर्ण समाधान दिवस” के रोस्टर के बारें में जानकारी देते हुए नेसार अहमद ने बताया कि जनवरी महीने के पहले मंगलवार/05 जनवरी 2021 को “सम्पूर्ण समाधान दिवस” राबर्ट्सगंज की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी करेंगे और “सम्पूर्ण समाधान दिवस” दुद्धी की अध्यक्षता जिलाधिकारी करेंगे, घोरावल की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी करेंगें, “सम्पूर्ण समाधान दिवस” ओबरा की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी करेंगें। जनवरी महीने के तीसरे मंगलवार/19 जनवरी को राबर्ट्सगंज की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी करेंगे, दुद्धी की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी, घोरावल की जिलाधिकारी व ओबरा तहसील की उप जिलाधिकारी करेंगें।
इसी प्रकार से फरवरी महीने मे पहले मंगलवार/02 फरवरी 2021 को “सम्पूर्ण समाधान दिवस” राबर्ट्सगंज की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी करेंगे, दुद्धी की अपर जिलाधिकारी, घोरावल की उप जिलाधिकारी व ओबरा की जिलाधिकारी करेंगे। फरवरी महीने के तीसरे मंगलवार/16 फरवरी को तहसील दिवस राबर्ट्सगंज की अध्यक्षता जिलाधिकारी स्वयं करेंगे, दुद्धी की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी, घोरावल की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी व ओबरा तहसील की उप जिलाधिकारी करेंगे। इसी प्रकार से मार्च महीने मे पहले मंगलवार/02 मार्च 2021 को “सम्पूर्ण समाधान दिवस” राबर्ट्सगंज में उप जिलाधिकारी, दुद्धी में जिलाधिकारी, घोरावल की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी तथा ओबरा की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी करेंगे। तीसरे मंगलावार/16 मार्च को तहसील राबर्ट्सगंज की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी, दुद्धी की उप जिलाधिकारी, घोरावल की जिलाधिकारी व ओबरा की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में “सम्पूर्ण समाधान दिवस” का आयोजन सम्पन्न कराया जायेगा।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को आदेशित किया है कि “जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले “सम्पूर्ण समाधान दिवस” में सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी लाज़मी होंगी। इसी प्रकार से अन्य तहसीलों में आयोजित अपर जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी के अध्यक्षता में आयोजित “सम्पूर्ण समाधान दिवस” में सम्बन्धित तहसील स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी अनिवार्य होगी। शासन की मन्शा के अनुरूप जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले “सम्पूर्ण समाधान दिवस” का निरीक्षण आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरज़ापुर अथवा विकास आयुक्त/अपर आयुक्त द्वारा किया जायेगा। “सम्पूर्ण समाधान दिवस” के दिन सरकारी छुट्टी पड़ने पर “सम्पूर्ण समाधान दिवस” का आयोजन अगले कार्य दिवस पर किया जायेगा।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!