कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर ने किसानों को लिखा इमोशनल पत्र, मैं कृषि की चुनौतियों को देखते हुए पला-बढ़ा हूं

कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर ने लिखा- मैं एक किसान परिवार से हूं । मैं कृषि की चुनौतियों को देखते हुए पला-बढ़ा हूं । मैंने असमय बारिश से परेशानी और समय पर आए मॉनसून की खुशी देखी है । ये सब मेरे पालन-पोषण के दौरान का हिस्सा रहा है । मैंने फसलों के बेचने के लिए हफ्तों इंतजार को भी देखा है ।

नए कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास आकर प्रदर्शन करने वाले किसानों का गुरुवार को 22वां दिन है । इस बीच केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किसानों ने नाम एक खुला पत्र लिखा है । इसमें उन्होंने लिखा है कि कृषि सुधारों को लेकर कुछ किसान समूहों के बीच गलतफहमियां पैदा की गई हैं । कृषि मंत्री की तरफ से लिखे गए इस पत्र के बाद पीएम मोदी ने उसको री-ट्वीट करते हुए कहा कि अन्नदाता किसान से इसे जरूर पढ़ें ।

तोमर ने खुला पत्र में कहा है- “कई किसान संगठनों ने कृषि सुधारों का स्वागत किया है और वे खुश हैं । कुछ क्षेत्रों के किसानों की तरफ से पहले ही इन सुधारों का फायदा उठाया जा चुका है । उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे उन लोगों की बहकावे में ना आएं जो राजनैतिक स्वार्थ के लिए झूठ फैला रहे हैं।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!