जो लोग एक मजबूत भारत नहीं देखना चाहते वे किसानों को भड़का और गुमराह कर रहे है- सीएम योगी

गौरव पांडेय/शैफाली रस्तोगी (संवाददाता)

■ माफिया से जमीन छुड़ाकर मकान बनाकर गरीबो पत्रकारों और वकीलों को दिए जाएंगे – सीएम

बरेली । सीएम योगी ने आज बरेली में 972 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करते हुए कहा कि भीषण ठंड के बावजूद आप आये आपका आभार। यह योजनाएं लोगो के लिए आने वाले समय मे लाभदायक होंगी । प्रदेश में केंद्र सरकार की योजनाओं को बहुत ठीक से लागू किया गया है ।
आज देश मोदी जी के नेतृत्व में बहुत तेजी से विकास कर रहा है जब दुनिया कॅरोना से पूरी दुनिया लड़ रही थी । लेकिन हमारा किसान अन्न पैदा कर रहा था ।आज पूरी दुनिया भारत की तरफ देख रही है मोदी जी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है । लेकिन जो लोग देश का विकास नही चाहते वह षड्यंत्र कर लोगो को भड़काकर उन्हें उकसा रहे है ।

सीएम योगी ने कहा कि आज मोदी जी किसानों के लिए तमाम काम कर रहे है लेकिन कुछ लोग किसानों को गुमराह कर रहे है । मोदी जी ने कल ही 35 सौ करोड़ रुपये की गन्ना सब्सिडी यूपी को दी है जो सीधे किसानों के खाते में जाएगी ।
आज किसानों को लाभ दिया जा रहा है तो विपक्ष को परेशानी हो रही है । जो लोग एक मजबूत भारत नही देखना चाहते वह किसानों को भड़का रहे है और गुमराह कर रहे है । जो लोग अयोध्या में मंदिर के विरोधी थे वह अब शिलान्याश होने पर परेशान है ।किसान राम राम का ही संबोधन करता है । विपक्ष को दूसरी परेशानी कश्मीर समस्या के समाधान होने से है
क्योंकि देश मे एक संबिधान एक विधान लागू किया जा रहा है । अब पूरे देश के लोग कश्मीर में जाकर मकान जमीन खरीद सकते है । योगी ने मोदी के कार्यों की लोगो से समर्थन करा कर उन्हें धन्यबाद दिया ।
कश्मीर से धारा 370 समाप्त किया तो विपक्ष को दिक्कत है इसी लिए विपक्ष षड्यंत्र कर रहा है कोरोना को लेकर जैसी व्यवस्था की गई उससे भी विपक्ष को दिक्कत है ।
आज किसान अपनी उपज को कही भी बेच सकता है मंडियां मजबूत की जा रही है लेकिन विपक्ष को फिर भी दिक्कत है जबकि यूपी में बीजेपी की सरकार ने सबसे पहले किसानों का कर्जा माफ किया, दूसरा गन्ना किसानों को भुगतान किया ।
प्रदेश में गेंहू से लेकर धान की सरकारी खरीद लगातार होती रही है और किसानों को MSP के हिसाब से भुगतान किया गया है ।
प्रदेश में अन्न दाता किसान के गन्ना भुगतान को लगातार किया जा रहा है, सरकार किसानों की आमदनी को बढ़ाने का काम कर रहे है ।

सीएम ने कहा कि शीरा से एथेनाल बनाने और पराली से भी वायो फ्यूल बना रहे है यही विपक्ष को बुरा लग रहा है। आज किसानों के खाते में सीधे पैसा जा रहा है यही विपक्ष को दिक्कत है क्योंकि इनके सूधखोरो को कुछ नही मिल रहा है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सभी क्षेत्रों में काम कर रही है । माफिया से जमीन छुड़ाकर मकान बनाकर गरीबो पत्रकारों और वकीलों को दिए जाएंगे ।
प्रदेश में माफियाओं के विरुद्ध लागातार कार्यवाही की जा रही है और आगे भी जारी रहेगी ।
उन्होंने भरोसा दिलाया कि मोदी जी की सरकार और प्रदेश सरकार लगातार किसानों के साथ सभी वर्गों के लिए काम कर रही है चार साल पूरे होने पर चार लाख लोगों को नौकरी देने का काम हो जाएगा ।
उन्होंने कहा कि उन पर भरोसा करे सरकार लगातार उनके लिए काम करते रहेंगे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!