हौसला बुलन्द चोरों ने स्कूल का ताला तोड़ इन्वर्टर,बैट्री सहित अन्य सामान उड़ाए

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। स्थानीय थाना से महज 500 मीटर दूर मां वैष्णो धर्मशाला में संचालित सरस्वती शिशु मंदिर के कार्यालय में बीती रात्रि चोरों ने ताला तोड़कर इनवर्टर बैटरी समेत अन्य सामान लागत लगभग ₹50000 का चोरी की। थानाध्यक्ष बृजमोहन सरोज ने मामले में जांच कर तत्काल कार्रवाई की बात कही ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत मां काली मंदिर से सटे मां वैष्णो धर्मशाला जो मुडिसेमर मार्ग पर स्थित में बीते कई वर्षों से सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय संचालित होता है। स्थानीय थाने पर दिए प्रार्थना पत्र में विद्यालय के अध्यापक मनोज कुमार पांडेय ने कहा है कि मैं प्रतिदिन की भांति सुबह विद्यालय आ करके छात्र और छात्राओं को शिक्षा से संबंधित व नवोदय के फार्म भरने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश ऑनलाइन करने के बाद देर शाम अपने घर चला जाता हूं ।इसी क्रम में आज सुबह जब मै विद्यालय पहुंचा तो विद्यालय के कार्यालय में अपना ताला लगा ना पाकर अवाक रह गया।

विद्यालय के कार्यालय में छोटा सा दूसरा ताला लगा देख कर के विद्यालय के प्रबंधक कमलेश जायसवाल व मां वैष्णो धर्मशाला समिति के पदाधिकारी अरविंद जयसवाल, पप्पु गुप्ता व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सन्तोष यादव को अवगत कराया तथा इनके मौजूदगी में कार्यालय में लगे दूसरे ताले को तोड़ने के पश्चात कार्यालय के अंदर देखा कि इनवर्टर, बैटरी, बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम करने हेतु रखा हुआ कपड़ा, मुकुट, थाली, प्लेट, कटोरी, गिलास, चादर, तोलिया सहित अलमारी तोड़कर के उसमें रखे लगभग ₹2000 गायब थे। उपरोक्त सारे चोरी से विद्यालय को लगभग ₹50000 की आर्थिक क्षति होने का अनुमान है ।प्रबंधक कमलेश जायसवाल ने बताया कि विद्यालय में चोरी की घटना पहली बार हुई है। वहीं विद्यालय के बाहर लगा सौर ऊर्जा का प्लेट व बैटरी बीते एक माह पूर्व चोरों ने बैटरी पर हाथ साफ कर दिया है जिससे आसपास के लोगों में भी इस बात का भय व्याप्त हो गया है कि चोर जब शिक्षण संस्थान के कार्यालय को नहीं छोड़ रहे हैं तो व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर भी इनकी नजर व नियत खराब हो सकती है ।जबकि सरस्वती शिशु मंदिर सट्टे मां काली मंदिर व इसी के प्रांगण के पास बरगद के वृक्ष के नीचे मूडिसेमर जाने के लिए जीप और टेंपो स्टैंड होने से दर्जनों दुकान भी संचालित होती है ।दुकानों से दर्जनों लोग अपना आजीविका भी चला रहे हैं ।चोरी की घटना से स्थानीय व्यापारियों मे भय व्याप्त है ।वही थानाध्यक्ष बृजमोहन सरोज ने कहा कि मामला की जानकारी हुई है, मौके की जांच कराने के पश्चात कार्रवाई की जाएगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!