किसान आंदोलन : धरना देने जा रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । नए कृषि कानूनोंं को लेकर आंदोलित किसानों के समर्थन में आम आदमी पार्टी के प्रस्तावित प्रदर्शन से पूर्व ही आज पुलिस ने आप जिलाध्यक्ष नीरज पांडेय को पुलिस ने उनके घर में नजरबंद कर दिया। इसकी भनक जब कार्यकर्ताओं को हुआ तो वो पुलिस के इस कार्यवाही से आक्रोशित होकर जिलाध्यक्ष के ब्रह्म नगर स्थित आवास जा धमके और पुलिस के इस कृत्य के विरोध में नारेबाजी करने लगे। वहीं जब कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय जाने का रुख किया तो पुलिस ने उन्हें जबरन रोकते हुए जिलाध्यक्ष नीरज पांडेय के आवास में ही नजरबंद कर दिया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष नीरज पांडेय ने कहा कि “भाजपा जमाखोरों के लिए जमाखोरी का कानून लाई है। सरकार को अन्नदाताओं के आगे झुकना ही पड़ेगा। किसानों को एमएसपी देना पड़ेगा। मोदी सरकार अन्नदाता किसानों और उनके समर्थकों को जेल में डालने का काम कर रही है। मोदी सरकार अंबानी, अडानी जैसे उद्योगपतियों का गुलामी कर रही है। किसानों के अधिकार को छीन कर उद्योगपतियों के झोली में डाल रही है। सरकार को अन्नदाता का अधिकार देना ही पड़ेगा। यह कृषि बिल,बिल नही। बल्कि किसानों के लिए फांसी है।”

अनशन में संरक्षक श्रीकांत त्रिपाठी, जिला महासचिव रमेश गौतम, उपाध्यक्ष देवेंद्र पांडेय, विजय कुमार गुप्ता, अनुराग पांडेय, मुनव्वर खान, राजकुमार मौर्य, विवेक कुमार, विजय गुप्ता, विजेंद्र पांडेय, ओला शिशिर त्रिपाठी, कमला प्रसाद, समीर खान, दिनेश पटेल, राजेंद्र मौर्य, रिजवान खान, शिवदत्त, सुरेश शुक्ला समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!