एनक्यूएएस की टीम ने जिला संयुक्त अस्पताल का किया निरीक्षण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड टीम ने अपने तीन दिवसीय प्रोग्राम के तहत पहले दिन जिला संयुक्त अस्पताल में निरीक्षण किया। सुबह से शाम तक निरीक्षण चलता रहा। टीम में राज्य गुणवत्ता सलाहकार डॉ0 के0के0 धवन, संभागीय गुणवत्ता सलाहकार डॉ0 सीमा अल्वी शामिल रहीं। टीम के सदस्यों ने सीएमएस डॉ0 पी0बी0 गौतम सीएमएस से ओटी यानी आपरेशन कक्ष में लोगों के आने-जाने को लेकर निर्देश चिह्न लगवाने के लिए कहा। लेबर रूम में साफ-सफाई नियमित करने, हर मरीज को सरकार की सुविधा मिले इस पर विशेष ध्यान देने के हिसाब से व्यवस्था करने के लिए कहा। इस निरीक्षण के आधार पर टीम जिला अस्पताल को गुणात्मक सुविधा उपलब्ध कराने वाले अस्पतालों में शामिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

बचे दो दिनों में नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड टीम ओपीडी के हर कक्ष, इमरजेंसी, दवा खाना, पोषण पुनर्वास केंद्र आदि को देखेगी। टीम ने कोविड-19 को लेकर विशेष सतर्कता के लिए सभी कर्मियों से कहा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के तहत आने वाली एनक्यूएएस टीम ने आज सुबह दस बजे जिला अस्पताल में दस्तक दी। यहां अस्पताल के रिकार्ड को खंगालना शुरू कर दिया। पहले लेबर रूम इसके बाद आपरेशन कक्ष में पहुंचकर वहां नागरिक सुविधाओं के बारे में चिकित्सकों, चिकित्सा अधीक्षक से पूछताछ की। नर्स, वार्ड ब्वाय और सफाई कर्मियों से भी सफाई के तरीकों के बारे में पूछा। यह टीम तीन दिन तक अस्पताल में कुल दस विभागों का जायजा लेगी। सुधार के लिए आवश्यक सुझाव देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय को रिपोर्ट करेगी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!