किसान आन्दोलन के समर्थन में सपाइयों ने कोन में निकाला पदयात्रा

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

– कानून वापस लेने तक किसानों का करेंगे समर्थन- विजय यादव

कोन । किसान आन्दोलन के समर्थन मे गुरुवार को कोन मे सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव के नेतृत्व मे क्षेत्र के दर्जनों सपा कार्यकर्ताओं किसानों कि समस्या व आन्दोलन के सर्मथन मे पदयात्रा निकाल लैम्पस कोन व ब्लाक मुख्यालय देवाटन तक पदयात्रा करते हुये किसानों समेत ग्रामीणों को जागरूक करते हुये सरकार विरोधी नारे लगाते हुये किसानों के विरुद्ध लगाये गये कानून को वापस लेने तक संघर्ष करने को कहा।
सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव ने कहा वर्तमान मे डबल इंजन की सरकार मे किसान व नवजवान बेहाल है दर दर की ठोकरें खाने को विवश है। किसानों के विरुद्ध लगाये गये कानून को वापस लेने तक राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर किसानों का समर्थन जारी रहेगा । सभी कार्यकर्ताओं मे जोश भरते हुये किसानों के समर्थन मे चलाये जा रहे अभियान 7 दिसंबर से 14 दिसंबर तक गांव गांव मे पदयात्रा के माध्यम से जागरूक करने की रणनीति तय की। जिला कोषाध्यक्ष विजयशंकर जायसवाल ने कहा कि क्षेत्र के किसान त्रस्त है लैम्पस पर धान नहीं लिया जा रहा है यदि एक सप्ताह के भीतर खरीदारी नहीं शुरू हुयी तो अनशन करने की चेतावनी भी दिया। लक्ष्मी जायसवाल ने किसान विरोधी सरकार बताते हुये कहा कि कोन मे मुख्य मार्ग पर ट्रकों का अवैध रुप से खड़ी रहती है जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना होने का खतरा बताया। सरकार के काले कारनामे को जनता मे उजागर कर आगामी विधानसभा चुनाव मे सपा सरकार बनाने हेतु कार्यकर्ताओं मे उत्साह भरा।पदयात्रा के समापन के बाद बैठक को संबोधित करते हुये ब्लाक अध्यक्ष मुकेश यादव ने कहा कि हर महीने 10 तारीख को कार्यकर्ताओं की बैठक कर जनता को जागरूक करने का काम करते रहेंगे।

पदयात्रा में मुख्य रूप से रमेश यादव, जोखन यादव, अनुज तिवारी, संतोष पासवान, राजनारायण भारती, उमाशंकर कुशवाहा, बचरू राम, देवेंद्र कुशवाहा, अशोक निराला, अब्दुल राजीक समेत दर्जनों कार्यकर्ता व पदाधिकारी साथ रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!