नेशनल क्वालिटी सर्विलांस टीम का तीन दिवसीय दौरा आज से, जिला अस्पताल का बारीकी से करेगी जाँच

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

टीम परखेगी जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल

● नेशनल क्वालिटी सर्विलांस टीम जिला अस्पताल के 10 विभागों की करेगी बारीकी से जाँच

● सुविधाओं के आधार पर यह टीम तय करेगी जिला अस्पताल के रेटिंग और ग्रेडिंग

सोनभद्र । स्वास्थ्य विभाग की नेशनल क्वालिटी सर्विलांस टीम आज जिले में आएगी। टीम में स्टेट क़्वालिटी कन्सल्टेंट डॉ0 के0के0 धवन, डिविजनल क़्वालिटी कन्सल्टेंट डॉ0 सीमा अल्वी शामिल हैं। यह टीम जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की जांच करेगी। यह टीम लगातार तीन दिनों तक अस्पताल के विभिन्न वार्डों, लैब, ऑपरेशन थियेटर सहित 10 विभागों का बारीकी से निरीक्षण व जाँच करेगी। सुविधाओं के आधार पर यह टीम जिला अस्पताल के रेटिंग और ग्रेडिंग तय करेगी। इसे लेकर बुधवार को जिला अस्पताल में तैयारी चलती रही। जिला अस्पताल के सभी केंद्रों के साथ ही ब्लड बैंक पर तैयारी की गई।

बताते चलें देश के सरकारी अस्पतालों में क्या सुविधाएं हैं और मरीजों को उन सुविधाओं का लाभ किस हद तक मिल रहा है, इसकी जांच स्वास्थ्य विभाग की नेशनल क्वालिटी सर्विलांस टीम कर रही है। यह टीम विभिन्न जिलों में जाकर अस्पतालों की जांच कर रही है और सुविधाओं के आधार पर उसकी ग्रेडिंग तय कर रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 प्रेम बहादुर गौतम ने बताया कि “नेशनल क्वालिटी सर्विलांस टीम जिला अस्पताल के सामान्य प्रशासन, सहायक सेवाएं, लेबर रूम, लेबर ऑपरेशन थिएटर, मैटर्निटी वार्ड, पोषण पुनर्वास केंद्र, फार्मेसी, ब्लड बैंक आदि की जांच करेगी। टीम जांच कर अस्पताल की ग्रेडिंग तय करेगी। ग्रेडिंग के लिए कई चक्र में अस्पताल का निरीक्षण होना है।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!