सीएम ने किया पिपराइच शुगर मिल व मुंडेरा चीनी मिल के सल्फर मुक्त प्लांट का लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे । उन्होंने सर्वप्रथम पिपराइच शुगर मिल के सल्फर मुक्त प्लांट और मुंडेरा चीनी मिल के सल्फर मुक्त प्लांट का लोकार्पण किया।

पिपराइच शुगर मिल में आयोजित कार्यक्रम से पिपराइच और मुंडेरवा चीनी मिल में किसानों को संबोधित किया । इस अवसर पर पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल सिंह और गोरखपुर के सांसद रवि किशन उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि पिपराइच की चीनी मिल 1932 में स्थापित की गई थी जो बीच में बंद हो गई थी इसकी पेराई क्षमता 12 लाख कुंटल प्रतिवर्ष था उसके पश्चात पिछली सरकारों ने 21 चीनी मिल साजिश के तहत बंद कर दिए हमारी सरकार आने के बाद पिपराइच और मुंडेरवा चीनी मिल को शुरू किया गया और इसकी पेराई क्षमता 45 लाख कुंटल कर दी गई है पूर्वी उत्तर प्रदेश का हर जनपद चीनी मिल से युक्त था यहां के किसान गन्ना पर निर्भर थे रोजगार चीनी मिलों के जरिए लोगों को मिलता था हमारी सरकार आने के बाद पुनः चीनी मिलों को शुरू कर दिया गया है जिससे लोगों को रोजगार मिलता रहे और किसान की आर्थिक स्थिति मजबूत होती रहे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे देश का किसान बहुत ही मजबूत हुआ है उनके लिए प्रधानमंत्री ने बहुत सी योजनाएं चलाई हैं जिससे किसान भाई को 6 वर्षों में बहुत सी योजनाओं का लाभ मिल रहा है जितना 65 वर्षों में कार्य नहीं हुआ है उतना हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 6 वर्षों में किया है

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!