किसानों के आह्वान पर भारत बंद का जिले में दिखा मिलाजुला असर, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

राजेश गुप्ता (जिला संवाददाता)

पीलीभीत । कृषि बिल कानून का विरोध कर रहे किसान नेताओं के आव्हान पर आज 8 दिसंबर को भारत बंद का जिले में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है । जबकि किसान नेताओं के आवाहन तथा कृषि बिल कानून के विरोध में कई संस्थाओं सहित कई विपक्षी दलों का भी समर्थन प्राप्त है। विरोध को देखते हुए प्रशासन ने पूरे जनपद में चौकसी बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं ।

जनपद पीलीभीत की सभी तहसीलों में भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला है। जनपद पीलीभीत के जहानाबाद में व्यापारी वर्ग ने अपनी दुकानें खोली है तथा पूर्व की भांति बाजार को खोला गया है । तो वही तहसील अमरिया में किसान नेताओं के कहने पर व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी हैं।किसान नेताओं ने अमरिया में रैली निकालकर सभी दुकानदारों से आव्हान कर अपनी दुकान बंद करने के लिए कहा जिस के क्रम में दुकानदारों ने अपनी दुकानों का शटर गिरा दिया । किसान नेताओं ने बैठक करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की। साथ ही किसान नेताओं ने कृषि बिल कानून को काला कानून बताया है। किसान नेताओं ने इस कानून को किसान विरोधी बताते हुए सरकार को कोसते हुए प्रधानमंत्री को तानाशाह बताया ।

आक्रोशित किसानों को उप जिलाधिकारी चंद्रभान सिंह तथा सीओ सदर उत्तम सिंह के द्वारा काफी समझाया गया । सुबह से ही जिला प्रशासन किसानों के द्वारा भारत बंद के कार्यक्रम को लेकर जहां एक तरफ पूरी सजगता बरती, वहीं पूरे जिले में अपनी पैनी निगाह बनाए रखा। प्रशासन द्वारा जगह-जगह किसानों के विरोध प्रदर्शन का वीडियोग्राफी भी कराया गया । वहीं जिलाधिकारी पुलकित खरे व पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश द्वारा किसानों के द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा तहसील अमरिया में पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर उत्तम सिंह तथा उप जिलाधिकारी अमरिया चंद्रभान सिंह और उप जिलाधिकारी सदर अविनाश चंद्र मौर्य, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जहानाबाद हरीश वर्धन सिंह राठौड़, थाना प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह, उपनिरीक्षक जोखन सिंह, तहसील पूरनपुर से पुलिस क्षेत्राधिकारी पूरनपुर प्रमोद कुमार सिंह यादव, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पूरनपुर सुरेश कुमार सिंह, तहसील बीसलपुर में पुलिस क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह, पीलीभीत शहर में सीओ सिटी विक्रम सिंह सहित जनपद के सभी पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी गण अपने अपने क्षेत्र में मुस्तैद रहे हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!