प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग के लेखाधिकारी कार्यालय बने भ्रष्टाचार के अड्डे : प्रदेश अध्यक्ष यूटा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने आज जनपद में प्रवास के दौरान न्यू कॉलोनी स्थित संगठन के शिविर कार्यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक किया।

बैठक में यूटा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि “बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकांश लेखाधिकारी कार्यालय भ्रष्टाचार के अड्डे बने हुए हैं, शिक्षकों के प्रोन्नत वेतनमान निर्धारण करने, एरियर पारित करने के अलावा नवनियुक्त अध्यापकों के वेतन लगाने की एवज में कार्यालय द्वारा अवैध वसूली की जा रही है। यूटा ने प्रदेश भर में शिक्षकों से प्राप्त शिकायतों के आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत करीब एक दर्जन भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को चिन्हित किया है। यूटा के पदाधिकारी जल्द ही सरकारी एजेंसी के माध्यम से ऐसे अधिकारियों को जेल भेजवायेगा।”

प्रदेश अध्यक्ष के प्रथम बार जनपद आगमन पर संगठन के जिलाध्यक्ष शिवम अग्रवाल के नेतृत्व में भारी मात्रा में शिक्षकों ने प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर का स्वागत किया। संगठन द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में पदाधिकारियों ने जनपद में गत 5 वर्ष से शिक्षकों के प्रमोशन न होने की समस्या से प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराया।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि “शिक्षकों की बीमा धनराशि बढ़ाकर 5 लाख करने तथा राज्य कर्मचारियों की भाँति शिक्षकों को भी कैशलेस मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के लिये यूटा की शासन स्तर पर पहल जारी है।”

बैठक के दौरान यूटा कानपुर मण्डल के संयोजक नीरज राजपूत ने कहा कि “उच्च सदन के मौन रहने का खामियाजा आज नए शिक्षक पुरानी पेंशन से बंचित रहने के रूप में भुगत रहे हैं। शिक्षकों की नई पीढ़ी इसके लिये तत्समय के नेताओ को कभी माफ नहीं करेगी। यूटा नई पेंशन लागू करने की मांग को लेकर आंदोलित है और इसके लिये आंदोलित रहेगा।”

बैठक में यूटा के पदाधिकारियों ने बिना संसाधन उपलब्ध कराए शिक्षकों को ऑनलाइन प्रशिक्षण करने की बाध्यता को लेकर जारी आदेशों को असंवैधानिक करार देते हुए इसे अधिकारियों की तानाशाही बताया।

समीक्षा बैठक के दौरान यूटा के जिलाध्यक्ष शिवम अग्रवाल, महामंत्री अजय द्विवेदी, जिला कोषाध्यक्ष विकास सिंह, संघटन मंत्री धर्मराज सिंह, वरिष्ठ उपाध्याय पंकज ठाकुर, उपाध्याय राम गर्ग, संदीप सिंह और ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारीगण के अतिरिक्त जनपद औरैया के जिलाध्यक्ष ओमजी पोरवाल एवं जिला महामंत्री आलोक बाबू गुप्ता भी मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!