किसान यात्रा में शामिल सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार देश में आंदोलनरत किसानों की मांगों के समर्थन में किसानों की आय बढ़ाओ खेती किसानी बचाओ नारे के साथ आज समाजवादी पार्टी गाजीपुर के तत्वाधान में ग्राम नारी पचदेवरा से मक्खना तक किसान यात्रा आयोजित की गई। किसान यात्रा की जानकारी होते ही पुलिस ने पार्टी के जिलाध्यक्ष रामधारी यादव सहित तमाम नेताओं को घर पर ही नजरबन्द कर दिया।पुलिस की तमाम घेराबंदी के बावजूद पार्टी के सदर विधानसभा के कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल तक पहुंच गये।पुलिस द्वारा बीच रास्ते में आकर किसान यात्रा को रोकने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ताओं की संख्या ज्यादा होने के कारण किसान यात्रा को रोकने में पुलिस पूरी तरह विफल साबित हुई।किसान यात्रा समाप्त होने के बाद मटखन्ना में ही पुलिस ने सभी किसान यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया ।
यात्रा के समापन पर समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष रामधारी यादव ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश का 70 फ़ीसदी किसान खेती के बल पर अपनी रोजी-रोटी की व्यवस्था करता है ,देश के लोगों के खाने के लिए अनाज की व्यवस्था करता है ,वह किसान आज भुखमरी के कगार पर है ,उसकी फसलें खलिहानों में सड़ रही हैं, उन फसलों का उचित मूल्य न मिलने की वजह से आज किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। देश की मोदी सरकार उन खेतों को पूंजीपतियों के हाथ में सौंपना चाहती है। सपा ज़िला सचिव आमिर अली ने कहा कि किसानों को उनका खेत उनकी अस्मिता, उनके सम्मान ,उनके स्वाभिमान से जुड़ी होती है, समाजवादी पार्टी किसानों को उनके सम्मान और उनके अस्मिता से मोदी सरकार को खेलने नहीं देगी।उनके सम्मान की रक्षा समाजवादी पार्टी हर कीमत पर करने का काम करेगी।

सदर विधानसभा के अध्यक्ष तहसीन अहमद ने कहा कि जब समाजवादी पार्टी की प्रदेश में सरकार थी उसने किसानों के लिए मुफ्त सिंचाई की व्यवस्था की थी और कामधेनु डेयरी के माध्यम स किसानों को रोजगार मुहैया कराने का काम किया था।
गिरफ्तार होने वाले कार्यकर्ताओं में मुख्य रूप से सदर विधानसभा के अध्यक्ष तहसीन अहमद, पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश कुशवाहा, जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष राम बचन यादव, जिला सचिव आमिर अली, डॉक्टर समीर सिंह, कमलेश यादव, परशुराम बिंद, प्रभुनाथ राम, यूवजन सभा के जिलाध्यक्ष सदानंद, संतोष कुमार यादव, तनवीर अहमद थे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!