फ्लैग स्टीकर लगाकर मनाया गया झंडा दिवस

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज से सशस्त्र सेना दिवस गौरव माह के रूप में मनाने का शुभारंभ हुआ। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी ले0 कर्नल अनिल कुमार सशस्त्र सेना झण्डा दिवस को जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम को प्रतिकात्मक झण्डा दिवस का स्टीकर लगाकर इसका शुभारंभ किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने सेना झण्डा दिवस के प्रतिकात्मक टिकट के सापेक्ष स्वैच्छिक अंशदान भी किया। जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास विभाग की ओर से प्रकाशित स्मारिका-2020 का भी विमोचन किया।

वहीं जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी ले0 कर्नल अनिल कुमार ने पुलिस लाइन चुर्क में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह से भी मुलाकात कर प्रतिकात्मक झण्डा दिवस का स्टीकर लगाया।

जिलाधिकारी ने जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों, स्वयंसेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्धजनों, मीडिया के कार्मिकों के साथ ही आम नागरिकों से अपील किया है कि वे हर वर्ष की तरफ इस वर्ष भी सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर देश के प्रहरी सैनिकों और उनके आश्रितों के भलाई तथा पुनर्वास के लिए इकठ्ठा की जानी वाली रकम में अपेक्षित सहयोग करें, ताकि जरूरत मंदों की मदद होती रहें।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने कहा कि “देश के वीर सपूत, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति दी है, उनकी विधवाओं/बच्चों की मदद के लिए सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के प्रतिकात्मक स्टीकर व झण्डों से प्राप्त रकम से उन जरूरत मंदों की मदद की जाती है। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिकात्मक स्टीकर व झण्डों के सापेक्ष स्वैच्छिक रूप से अंशदान करने के साथ ही अपने-अपने कार्यालयों की इकठ्ठा की गयी अंशदान की धनराशि जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय को भेजते हुए पुनीत कार्य के पात्र बनें।”

इस अवसर पर जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा ले0 कर्नल अनिल कुमार, देवेन्द्र कुमार जैसवार, मीडिया के नेसार अहमद सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!