किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरा जअपा, अद व रालोद, दी गिरफ्तारी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज भागीदारी संकल्प मोर्चा के तत्वाधान में जन अधिकार पार्टी, अपना दल एवं राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने रॉबर्ट्सगंज के चंडी तिराहा से सरकार विरोधी नारे लगाते हुए राष्ट्रपति एवं राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपने सदर तहसील जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली ले आयी। सरकार की इस दमनकारी नीति के खिलाफ कार्यकर्ता कोतवाली में धरने पर बैठ गए।

इस दौरान जन अधिकार पार्टी के मंडल अध्यक्ष भागीरथी सिंह मौर्य एवं जिलाध्यक्ष आदित्य मौर्य व अपना दल के जिलाध्यक्ष सी0डी0 सिंह पटेल ने संयुक्त रूप से कहा कि “किसानों के विरोध में बनी तीनों काले कानून को दिल्ली में चल रहे आंदोलनकारी किसानों की बात को मानकर मौजूदा कृषि बिल निरस्त करने, एमएसपी को लागू करने, न्यूनतम समर्थन मूल्य को वैधानिक दर्जा देते हुए देश के किसानों के सभी फसलों (फल, दूध व सब्जियों) का वैधानिक उचित और लाभकारी न्यूनतम समर्थन मूल्य वास्तविक लागत के आधार पर कम से कम 50% लाभ जोड़कर समर्थन मूल्य घोषित किए जाने, किसानों की फसल मंडी में समर्थन मूल्य से कम पर ना खरीदा जाए व कम मूल्य पर खरीदने पर दंड का प्रावधान किए जाने, सरकारी क्रय केंद्रों पर प्रति किसान 50 कुंतल की सीमा को निरस्त कर किसानों का सम्पूर्ण धान तत्काल खरीदे जाने व कृषि बिल को तत्काल वापस लेने की मांग भागीदारी संयुक्त मोर्चा समर्थन करता है।”

राष्ट्रीय लोक दल के जिलाध्यक्ष संतोष पटेल ने कहा कि “भागीदारी संकल्प मोर्चा एवं जन अधिकार पार्टी पिछले जून माह से किसानों की समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहा है। ऐसी दशा में राष्ट्रीय लोक दल भागीदारी संकल्प मोर्चा को समर्थन देता है। संतोष पटेल ने कहा कि जो किसान पूरे देश का पेट भरता है, जब यहीं किसान अपने विरुद्ध बने कानून को निरस्त करने की मांग करता है तो सरकार इस कड़ाके की ठंड में किसानों के ऊपर पानी की बौछार व लाठी बरसने का काम कर रही है जो घोर निंदनीय है। रालोद सरकार से किसानों के हित में इस कृषि बिल को वापस लेने की माँग करता है।”

इस दौरान में जिला प्रभारी सभापति सिंह, रानी सिंह, सुनील कुमार, विनोद कुमार, श्रीपति विश्वकर्मा, प्रदीप सिंह, बीरेंद्र प्रताप सिंह, विष्णु पटेल, रवि शंकर विश्वकर्मा, अर्जुन चौहान, लक्ष्मण सिंह, मोहन सिंह, मोती लाल सहित अन्य कार्यकर्तागण मौजूद रहे।धरना प्रदर्शन का संचालन जिला महासचिव रविरंजन शाक्य ने किया।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!