कृषि बिल के विरोध में प्रसपा का जोरदार प्रदर्शन, ज्ञापन सौंप किया बिल वापस लेने की माँग

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारत सरकार द्वारा पेश किए गए किसान बिल के विरोध में पूरे देश भर में किसानों का आंदोलन चल रहा है। इसी क्रम में आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने जिलाध्यक्ष रमाशंकर यादव के नेतृत्व में किसानों के समर्थन में प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सदर तहसील में उपजिलाधिकारी को सौंपा तथा किसान बिल को वापस लेने की माँग की।

आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रसपा कार्यकर्ता हाइडिल मैदान से चलकर तहसील प्रांगण में पहुंचे और किसान बिल को वापस लिए जाने के लिए प्रदर्शन किया तथा एसडीएम सदर को प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंप बिल को वापस लेने की माँग की।

इस दौरान जिलाध्यक्ष रमाशंकर यादव ने कहा कि “राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के आह्वान पर आज जनपद के कार्यकर्ताओं के साथ किसानों के समर्थन में किसान बिल को वापस लिए जाने को लेकर प्रदर्शन कर बिल वापस लिए जाने की मांग की।उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी किसी भी हाल में अन्नदाताओं के साथ अन्याय बर्दाश्त नही करेगी।”

इस दौरान प्रमुख महासचिव इलियाज खान, जिला महासचिव अशोक मिश्रा, लालता प्रसाद यादव ने कहा कि किसान अन्नदाता है और वो हम सबका पेट भरने का काम करते है।इसलिए सरकार को इस बिल पर विचार करना चाहिए और इसे वापस लेना चाहिए।अन्यथा प्रसपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर संघर्ष करने के लिए बाध्य होंगे।

वहीं सोनांचल संघर्ष वाहिनी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के घोरावल विधानसभा के गठबंधन के भावी प्रत्याशी सौरभ कान्त पति तिवारी ने कहा कि आज किसानों की जो दुर्दशा हो रही है वो चिंताजनक है। अन्नदाताओं को अगर खेत छोड़कर सड़कों पर उतरकर आंदोलन करना पड़ रहा है तो निश्चय ही हमारे देश के लिए ये दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री को इस बिल पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है।

इस दौरान अमरनाथ कोल जिला सचिव, जिला सचिव बुल्लू यादव, जिला सचिव मनोज पासवान, युवजन सभा जिलाध्यक्ष सुखपाल यादव, जिलाध्यक्ष छात्र सभा धीरेन्द्र साहनी, मजदूर सभा जिलाध्यक्ष जगनारायण यादव, पिछड़ा प्रकोष्ठ नखड़ू प्रधान, विधान सभा अध्यक्ष घोरावल जग नारायण यादव, महिला सभा जिला महासचिव सुषमा सरगम, राजपति देवी, मुन्नी देवी, रामदुलारे कोल, मंगरु भारती आदि कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!