वाराणसी के घाटों पर देखने को मिला आस्था और श्रद्धा का अद्भुत नजारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया । कार्तिक पूर्णिमा के पावन पर्व पर वाराणसी के घाटों पर आस्था और श्रद्धा का अद्भुत नजारा देखने को मिला । इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रूज से चेतसिंह घाट पर लेजर शो का आनंद लिया । पीएम इस मौके पर पूरी तरह शिव भक्ति में लीन नजर आए।उन्होंने शिव भक्ति से जुड़ा एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया ।

लेजर शो देखने के बाद पीएम मोदी संत रविदास घाट पहुंचे। यहां उन्होंने संत रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । इसके बाद पीएम मोदी भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ पहुंचे। यहां भी पीएम ने लेजर एंड साउंड शो देखा । इस शो को अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है ।

इससे पहले राजघाट से पीएम ने काशी के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि काशी की भक्ति-शक्ति कोई नहीं बदला सकता है. काशी विश्वनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुगम दर्शन की परिकल्पना अब जल्द ही साकार होगी । पीएम ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम परियोजना को अगस्त 2021 तक पूर्ण कर देश के देदीप्यमान प्रतीक के रूप में जनमानस को समर्पित कर दिया जाएगा ।

राजघाट से PM मोदी ने कहा कि 100 साल से भी पहले माता अन्नपूर्णा की जो मूर्ति काशी से चोरी हो गई थी, वो फिर वापस आ रही है. माता अन्नपूर्णा एक बार फिर अपने घर लौटकर वापस आ रही हैं । प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देवी देवताओं की ये प्राचीन मूर्तियां, हमारी आस्था के प्रतीक के साथ ही हमारी अमूल्य विरासत भी हैं। ये बात सही है कि इतना प्रयास अगर पहले किया गया होता, तो ऐसी कितनी ही मूर्तियां, देश को काफी पहले वापस मिल जातीं, लेकिन कुछ लोगों की सोच अलग रही है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!