डाकघर, एलआईसी और बैंकों में ताले, नकदी के पड़े लाले

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । बैंकों के राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सोनभद्र के बैंक कर्मचारी और एलआइसी के कर्मचारी भी शामिल हैं। प्रदर्शन में शामिल कई बैंंक आज सुबह बंद रहे और कर्मचारी विरोध प्रदर्शन के साथ ही काम से विरत रहे। ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी एशोसिएशन ने इस बाबत पहले से ही ऐलान किया था। वहीं सोनभद्र के कोल परियोजनाओं मे भी एकदिवसीय हडताल जारी रहा।

सुबह हड़ताल के समर्थन में श्रमिक संगठन के पदाधिकारियों ने नारेबाजी भी की और कार्य से विरत रहे। रॉबर्ट्सगंज स्थित डाकघर के सामने हड़ताली कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

जिले में निजीकरण पर रोक लगाने, श्रम कानून को खत्म नहीं करने आदि मांगों को लेकर गुरुवार को केंद्रीय ट्रेड यूनियन संगठनों व फेडरेशनों की ओर से एक दिवसीय हड़ताल किया गया। इसमें बैंक एवं एलआइसी, पोस्ट आफिस के भी कर्मचारी शामिल रहे। इसके कारण करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हुआ। हालांकि अधिकारियों ने काफी हद तक कार्य संभाले रखा, जिससे ग्राहकों का बहुत जरूरी कार्य नहीं रूका। इसके अलावा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से जुड़े कर्मचारियों ने भी धरना-प्रदर्शन किया।

धरनारत कर्मियों ने मांग किया कि न्यूनतम मजदूरी 21 हजार रुपये होनी चाहिए। इसके अलावा सभी को पेंशन, पारिवारिक पेंशन में बढ़ोत्तरी, चार्टर पर सम्मानजनक सम्मान मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!